संजू सैमसन को मौका नहीं देने पर शिखर धवन बोले- पंत मैच विनर, थोड़ा इंतजार करना होगा

By अंकित सिंह | Nov 30, 2022

भारत और न्यूजीलैंड के बीच हाल में ही संपन्न हुई तीन वनडे मैचों की श्रृंखला में शिखर धवन कप्तानी कर रहे थे। इस दौरान टीम इलेवन में चयन को लेकर उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रॉल भी किया गया। इसका सबसे बड़ा कारण यह था कि टीम में ऋषभ पंत को मौका दिया गया जबकि खुद को साबित करने के बाद भी संजू सैमसन को बाहर बैठना पड़ा। इसको लेकर शिखर धवन की आलोचना भी हुई। हालांकि, आज शिखर धवन ने इसका जवाब भी दे दिया है। शिखर धवन ने साफ तौर पर कहा है कि ऋषभ पंत ने खुद को मैच विजेता के तौर पर साबित किया है। उन्होंने कहा कि जब ऋषभ पंत मुश्किल परिस्थितियों से गुजर रहे हैं तब टीम प्रबंधन के पूर्ण समर्थन के वह हकदार हैं। इसके साथ ही उन्होंने संजू सैमसन से थोड़ा इंतजार करने को भी कहा। 

 

इसे भी पढ़ें: World Cup 2023 को लेकर शिखर धवन का आया बयान, कहा- बांग्लादेश दौरे से शुरू होगी तैयारी


आपको बता दें कि हाल के दिनों में सीमित ओवर के क्रिकेट में ऋषभ पंत विफल रहे हैं। यही कारण है कि उन पर सवाल उठ रहे हैं। पंत ने सीमित ओवरों के प्रारूपों में अपनी पिछली नौ पारियों में 10, 15, 11, छह, छह तीन, नौ, नौ और 27 रन बनाये है। हालांकि, संजू सैमसंग के उपलब्ध रहने के बावजूद भी ऋषभ पंत को लगातार मौके दिए गए। यही कारण है कि कहीं ना कहीं कप्तान और टीम मैनेजमेंट पर सवाल भी उठे हैं। लेकिन शिखर धवन ने साफ तौर पर कहा कि कुल मिलाकर आपको बड़ी तस्वीर देखनी होगी कि आपका मैच विजेता कौन होगा। आप विश्लेषण करते हैं और आपके फैसले उसी पर आधारित होते हैं। उन्होंने कहा कि सैमसन की तुलना में पंत को टीम में शामिल करने जैसे पेचीदा मामलों में कप्तान की जगह पर होना ‘मुश्किल नहीं’ है। 

 

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान जाकर भी सीरीज को लेकर सस्पेंस! अज्ञात वायरस की चपेट में आए इंग्लैंड के कई खिलाड़ी


भारतीय कप्तान ने कहा कि निश्चित रूप से, संजू सैमसन को जो भी अवसर मिला है, वह वास्तव में अच्छा कर रहा है। लेकिन कभी-कभी आपको अपने मौके का इंतजार करना पड़ता है, क्योंकि दूसरे खिलाड़ी ने अच्छा किया है और हम उसे (पंत को) कौशल के आधार पर जानते हैं कि वह मैच विजेता है। इसलिए जब वह अच्छा नहीं कर रहा होता है तो आपको उसका समर्थन करने की जरूरत होती है। भारतीय टीम के इस दौरे के छह में से चार मैचों का नतीजा बारिश के कारण नहीं निकला और विलियमसन ने इसे परेशान करने वाला करार दिया। उन्होंने कहा कि यह परेशान करने वाला है। हम बारिश को नियंत्रित नहीं कर सकते। लेकिन हां, हमें मौके मिले, अपनी खामियों पर चर्चा करने का मौका मिला, जहां हम सुधार कर सकते हैं। हम उस सब पर चर्चा करते हैं और विश्लेषण करते हैं। 

प्रमुख खबरें

Shaurya Path: Israel-Hamas, America Russia-Ukraine और China से जुड़े मुद्दों पर चर्चा

Rajasthan Child Marriage: बाल विवाह रोकने के लिए हाई कोर्ट ने सुनाया गजब का आदेश, पंच-सरपंच होंगे जिम्मेदार

भारत जोड़ो यात्रा का समापन चार जून को कांग्रेस ढूंढो यात्रा से होगा : Amit Shah

Swara Bhasker Vs Kangana Ranaut | कंगना रनौत से तुलना किए जाने पर स्वरा भास्कर का आया जोरदार रिएक्शन, दोनों के बीच बड़ा अंतर बताया