Denim Jeans: सालों-साल जींस की चमक रहेगी बरकरार, बस धोते समय इन बातों का रखें ख्याल

By अनन्या मिश्रा | Mar 23, 2024

फैशन की दुनिया में जींस एक ऐसा आउटफिट है, जिसे आप हर मौके पर पहन सकते हैं। महिलाओं और पुरुषों दोनों में जींस पहनना काफी कॉमन है। हांलाकि यह अन्य आउटफिट की तुलना में थोड़ा महंगी होती हैं, लेकिन वर्तमान समय में जींस का सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है। तो वहीं जींस को 2-4 बार धुलने पर भी इसका कलर फेड हो जाता है। जो आपके लुक को भी खराब कर देता है।

 

ऐसे में अगर आप भी जींस की चमक को सालों-साल बरकरार रखना चाहते हैं, तो यह आर्टिकल आपके लिए है। आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको कुछ ऐसी ट्रिक्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनको फॉलो करने से आपके जींस नए जैसी बरकरार रहेगी।

इसे भी पढ़ें: Khasta Kachori Recipe: घर पर बनाएं बाजार जैसी सॉफ्ट और क्रिस्पी कचौड़ी, खूब होगी आपकी तारीफ


कैसे बनाए रखें जींस की चमक

जींस धोने के दौरान कुछ गलतियों को करने से बचना चाहिए। कुछ लोग गंदी जींस को साफ करने के लिए गर्म पानी का इस्तेमाल करते हैं। यह जींस के कलर के फेड होने का सबसे बड़ा कारण होता है। इसके साथ ही जींस को डायरेक्ट धूप में सुखाने से बचना चाहिए।


जींस धोने के दौरान पानी में मिलाएं यह 1 चीज

बता दें कि जींस धोने के दौरान हमेशा ठंडे पानी का इस्तेमाल करना चाहिए। जब जींस धुल जाए, तो बाल्टी में ठंडा पानी डालें और फिर पानी में एक कप सफेद सिरका मिला ले। अब इसमें धुली हुई जींस को 15-20 मिनट के लिए भिगो दें। इसके बाद जींस को पानी से निकालकर बिना निचोड़े हैंगर में टांग दें। ऐसा करने से जींस की चमक और कलर नए जैसा बना रहेगा।

प्रमुख खबरें

अनन्या पांडे से ब्रेकअप के बाद आदित्य रॉय कपूर और सारा अली खान साथ में पार्टी करते दिखे

अपना मानसिक संतुलन खो बैठे हैं उद्धव ठाकरे, दिल्ली के निर्देशों पर बोलने वाले 2 बंदर वाले कमेंट पर आया फडणवीस का पलटवार

वह T20 World Cup मेडल का हकदार है... युवराज सिंह ने विराट कोहली की तारीफ में पढ़े कसीदे

Ayurvedic Remedies । आपकी रसोई में मौजूद हैं Migraine को ठीक करने वाली चीजें, आज ही शुरू कर दें इनका सेवन, जल्द मिलेगी राहत