असम में स्थिति शांतिपूर्ण, डिब्रूगढ़ में कर्फ्यू में ढील

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 21, 2019

गुवाहाटी। असम में शनिवार को स्थिति शांतिपूर्ण बनी रही जबकि प्रदर्शनकारियों ने राज्य के कई हिस्सों में संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ शांतिपूर्ण रैलियां निकालीं। पुलिस ने बताया कि कानून-व्यवस्था सुधरने के मद्देनजर डिब्रूगढ़ में शनिवार को कर्फ्यू में सुबह छह बजे से 16 घंटे की ढील दी गई। संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ हिंसक प्रदर्शनों के बाद यहां कर्फ्यू लगा दिया गया था।

 

राज्य में इस कानून के खिलाफ प्रदर्शन की अगुवाई कर रहे ऑल असम स्टूडेंट्स यूनियन (आसू) ने दोपहर में गुवाहाटी में धरना देने का कार्यक्रम बनाया है। राज्य में नौ दिनों की रोक के बाद शुक्रवार को मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बहाल की गईं जबकि ब्रॉडबैंड सेवाएं 18 दिसंबर से फिर से शुरू कर दी गईं थी।

इसे भी पढ़ें: सीएए के खिलाफ प्रदर्शन में मंगलुरु में दो की मौत, सैकड़ों को हिरासत में लिया गया

असम पुलिस ने लोगों से सोशल मीडिया पर सूचना पोस्ट करते या साझा करते वक्त सावधानी बरतने की अपील की है और कहा है कि राज्य में शांति एवं सौहार्द बिगाड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने कानून को लेकर चिंताओं को व्यर्थ बताया है और कहा है कि वह किसी को भी राज्य के लोगों के अधिकार एवं सम्मान को नुकसान नहीं पहुंचाने देंगे।

प्रमुख खबरें

शादी में आमिर खान और एक्स वाइफ रीना दत्ता ने हाथ पकड़कर किया रोमांटिक डांस, बेटी इरा को कसकर गले लगाया, Watch Video

Andhra Pradesh Assembly Elections: क्या आंध्र प्रदेश में TDP की टूटती सांस को फिर मिलेगा सहारा, समझिए समीकरण

संदेशखाली की घटना को अभिषेक बनर्जी ने बताया मनगढ़ंत, स्टिंग वीडियो से गरमाई बंगाल की सियासत

4 जून के बाद कांग्रेस में एक और टूट होगी! प्रमोद कृष्णम का बड़ा दावा- साजिश की शिकार हुईं प्रियंका गांधी