स्मिथ, वार्नर की टी20 टीम में वापसी, आस्ट्रेलिया की निगाह विश्व कप पर

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 08, 2019

सिडनी। टेस्ट और एकदिवसीय टीम में जगह बनाने के बाद स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर ने मंगलवार को आस्ट्रेलिया की टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम में भी वापसी की। आस्ट्रेलिया ने अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए श्रीलंका और पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैचों के लिये इन दोनों बल्लेबाजों को 14 सदस्यीय टी20 टीम में शामिल किया है। इन दोनों स्टार बल्लेबाजों को गेंद से छेड़छाड़ मामले में एक साल के लिये प्रतिबंधित किया गया था। इसके बाद उन्होंने टेस्ट, वनडे और अब टी20 में वापसी की है। 

इसे भी पढ़ें: रीढ़ का आपरेशन करवाएंगे आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जैसन बेहरनडोर्फ

मुख्य चयनकर्ता ट्रेवर हॉन्स ने कहा, ‘‘हम स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर का टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम में वापसी पर स्वागत करते हैं। स्टीव सभी प्रारूपों में विश्वस्तरीय बल्लेबाज हैं जबकि वार्नर टी20 में आस्ट्रेलिया की तरफ से सर्वाधिक रन बनाने वाला बल्लेबाज है। वह इस साल सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए इंडियन प्रीमियर लीग में भी सर्वाधिक रन बनाने वाला बल्लेबाज था।’’ जिस टी20 टीम का चयन किया गया है वह इस महीने के अंतिम सप्ताह से शुरू होने वाली श्रृंखलाओं में श्रीलंका और पाकिस्तान का सामना करेगी लेकिन हॉन्स ने कहा कि उनकी निगाहें अगले साल के विश्व कप पर हैं जिसकी मेजबानी आस्ट्रेलिया करेगा। उन्होंने कहा, ‘‘आस्ट्रेलिया एक साल बाद पुरुषों के टी20 विश्व कप की मेजबानी करेगा और हमने उसे ध्यान में रखकर इस टीम का चयन किया है।’’ आस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की श्रृंखला का पहला मैच एडिलेड में 27 अक्टूबर से शुरू होगा। इसके बाद वह पाकिस्तान के खिलाफ तीन नवंबर से तीन टी20 मैचों की श्रृंखला खेलेगा।

इसे भी पढ़ें: रोहित करियर की सर्वश्रेष्ठ 17वीं रैंकिंग पर पहुंचे, अश्विन ने भी मारी बाजी

आस्ट्रेलियाई टीम इस प्रकार है: एरोन फिंच (कप्तान), एश्टन एगर, एलेक्स केरी, पैट कमिन्स, ग्लेन मैक्सवेल, बेन मैकडरमोट, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, बिली स्टानलेक, मिशेल स्टार्क, एश्टन टर्नर, एंड्रयू टाय, डेविड वार्नर, एडम ज़म्पा।

 

प्रमुख खबरें

Kolkata के पास कपड़ा फैक्टरी में लगी आग, दमकल की गाड़ियों मौके पर पहुंची

Punjab में कमल खिलने की कोई संभावना नहीं है: CM Bhagwant Mann

Supreme Court ने मप्र सरकार को फटकार लगाई, महिला को 60 दिन के अंदर नियुक्त करने को कहा

American Air Force ने एआई संचालित एफ-16 लड़ाकू जेट उड़ाया