Japan में 213 लोगों को लेकर जा रहे विमान के पंख के पास से निकला धुआं, सुरक्षित उतरी उड़ान

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 24, 2024

तोक्यो । ऑल निप्पॉन एयरवेज (एएनए) के एक विमान में उड़ान के दौरान बुधवार को धुआं निकलता दिखा जिसके बाद उत्तरी जापान के शिन चिटोस हवाईअड्डे पर उसे सुरक्षित उतार लिया गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। इस दौरान विमान में सवार सभी 213 लोग सुरक्षित थे। एएनए अधिकारियों ने कहा कि नियंत्रण प्रणाली से गैर-ज्वलनशील तेल गर्म इंजन के संपर्क में आते ही वाष्पित हो गया, जिससे धुआं निकलने जैसा प्रतीत हुआ। उन्होंने कहा कि रिसाव से विमान में सवार लोगों की सुरक्षा को कोई खतरा नहीं हुआ। रिसाव के कारण कॉकपिट में चेतावनी तंत्र सक्रिय हो गया। 


उन्होंने कहा कि इस घटना के कारणों की जांच की जा रही है। एयरलाइन ने कहा कि तोक्यो के हानेडा हवाई अड्डे से एएनए उड़ान 71 में 204 यात्री और चालक दल के नौ सदस्य सवार थे। यह सुरक्षित रूप से उतरी और बाद में इसे आगमन टर्मिनल तक लाया गया। चिटोस शहर के अग्निशमन विभाग ने कहा कि उसने कई दमकल गाड़ियां भेजीं। साप्पोरो के पास न्यू चिटोस हवाई अड्डे की दो उड़ानपट्टियों में से एक को विमान से रिसे तेल को हटाने के लिए अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया था। 


जनवरी में, तोक्यो के हानेडा हवाई अड्डे पर जापान एयरलाइंस (जेएएल) की एक उड़ान और एक तट रक्षक विमान की टक्कर हो गई और उसमें आग लग गई। जेएएल के विमान से सभी 379 यात्रियों और चालक दल के सदस्यों को निकाल लिया गया और वे बच गए। तटरक्षक विमान का पायलट घायल हो गया और चालक दल के पांच सदस्यों की मौत हो गई थी।

प्रमुख खबरें

20 साल बाद संजय निरुपम की हुई घर वापसी, महायुति को कितना होगा फायदा?

टेस्ला CEO एलन मस्क का ऐलान, डीपफेक-शैलोफेक के खतरों को मात देगा X का नया अपडेट

Pakistan Govt Crisis: शहबाज जाएंगे, नवाज आएंगे, पाकिस्तान में फिर होगा चुनाव?

मुंबई उत्तर लोकसभा चुनाव 2024: भाजपा के पीयूष गोयल का मुकाबला कांग्रेस के भूषण पाटिल से होगा