सबरीमला पर स्मृति ईरानी ने कहा, धार्मिक परंपराओं का ‘सम्मान’ किया जाना चाहिए

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 15, 2019

नयी दिल्ली। सबरीमला मंदिर में माहवारी उम्र की महिलाओं के प्रवेश को लेकर चल रहे विवाद के बीच केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने शुक्रवार को कहा कि धार्मिक परंपराओं का ‘सम्मान’ किया जाना चाहिए और यदि कोई ‘सिर्फ सुर्खियां’ बनने के लिए इसका उल्लंघन करता है तो वह देश की विविधता को बड़ा नुकसान पहुंचाता है।

 

इसे भी पढ़ें- शहीद जवानों का बदला लेंगे, किसी को भी माफ नहीं किया जाएगा: CRPF

 

केंद्रीय मंत्री दिल्ली विश्वविद्यालय में एक कार्यक्रम के दौरान सबरीमला मुद्दे को लेकर पूछे गए एक सवाल का जवाब दे रही थीं। ईरानी से उनकी हालिया टिप्पणी को लेकर सवाल किया गया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि पूजा का अधिकार मतलब अनादर करने का अधिकार नहीं है। 


इसे भी पढ़ें- पुलवामा हमले पर बोले PM मोदी, सुरक्षा बलों को दी गई है पूर्ण स्वतंत्रता

 

उन्होंने कहा, ‘‘ मैं निजी अनुभव के आधार पर बोलती हूं। और मैंने यह बात सार्वजनिक टिप्पणी करते हुए भी कही। मेरी शादी पारसी व्यक्ति से हुई है और कानून के तहत मुझे ‘फायर टेम्पल (पारसी समुदाय का पूजा स्थल)’ में जाने नहीं दिया जाता और कानून से यहां मतलब संविधान से नहीं है, इसका मतलब धार्मिक मान्यताओं से है।' ईरानी ने श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स में एक सम्मेलन में कहा, ‘‘ भले ही मैं कितनी सशक्त हूं, मैं पारसियों के मंदिर नहीं जा सकती हूं।'

प्रमुख खबरें

Chai Par Sameeksha: चढ़ने लगा सियासी पारा, BJP के तेवर से बैकफुट पर दिख रही कांग्रेस!

Prajwal Revanna Scandal: पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने पूरे घटनाक्रम पर पहली बार दी प्रतिक्रिया, प्रज्वल रेवन्ना के विदेश भाग जाने पर क्या कहा?

Jammu and Kashmir : आतंकियों के हमले में जान गंवाने वाले ग्राम रक्षा गार्ड को सुपुर्द-ए-खाक किया गया

कश्मीर में भले ही बीजेपी चुनाव नहीं लड़ रही है लेकिन फिर क्यों हो रही चर्चा, उमर अब्दुल्ला ने बताया