'फिट थीं सोनाली फोगाट, नहीं आ सकता हार्ट अटैक', परिवार ने की CBI जांच की मांग

By अंकित सिंह | Aug 24, 2022

भारतीय जनता पार्टी के नेता और अभिनेत्री सोनाली फोगाट की गोवा में मंगलवार को मृत्यु हो गई थी। शुरुआती तौर पर बताया जा रहा है कि फोगाट की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई है। हालांकि, आज गोवा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में उनके पार्थिव शरीर का पोस्टमार्टम किया जाएगा। इसके बाद ही भाजपा नेत्री के निधन के सही कारणों का पता लगाया जा सकता है। दूसरी ओर सोनाली फोगाट की मृत्यु को लेकर उनका परिवार लगातार सवाल खड़े कर रहा है। सोनाली फोगाट की बहन रमन ने दावा किया है कि वह पूरी तरह से फिट थीं। उनका हार्ट अटैक नहीं हो सकता है। इसके साथ ही उन्होंने पूरे मामले की सीबीआई जांच की मांग कर दी है। 

 

इसे भी पढ़ें: स्वामी लक्ष्मणानंद सरस्वती को तो ईसाई मिशनरियों ने छीन लिया, लेकिन उनकी शिक्षाएं आज भी करती हैं मार्गदर्शन


सोनाली फोगाट की बहन रमन ने कहा कि मेरी बहन को दिल का दौरा नहीं पड़ सकता। वह बहुत फिट थी। हम सीबीआई से उचित जांच की मांग करते हैं। उन्होंने दावा किया कि मेरा परिवार यह मानने को तैयार नहीं है कि उनकी मौत हार्ट अटैक से हुई है। उन्हें ऐसी कोई मेडिकल समस्या नहीं थी। सोनाली फोगट की एक और बहन रूपेश ने कहा कि मुझे उसकी मौत से एक शाम पहले उसका फोन आया था। उसने कहा कि वह व्हाट्सएप पर बात करना चाहती है और कहा कि कुछ गड़बड़ चल रहा है। बाद में, उसने कॉल काट दिया और फिर नहीं उठाया। पुलिस के एक अधिकारी ने पहले कहा था कि टिक टॉक पर अपने वीडियो से मशहूर हुई हरियाणा की भाजपा नेता फोगाट को उत्तरी गोवा के अंजुना के सेंट एंथोनी अस्पताल में ‘‘मृत लाया गया’’ था। 

 

इसे भी पढ़ें: राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा की रणनीति के लिए की बैठक, नागरिक समाज संगठनों और प्रमुख हस्तियों से हुई बातचीत


फिलहाल अंजुना पुलिस ने अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज किया है। पुलिस उपाधीक्षक जीवबा दलवी ने बताया कि फोगाट 22 अगस्त को गोवा आई थीं और अंजुना इलाके के एक होटल में ठहरी हुई थीं। गोवा के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) जसपाल सिंह ने मंगलवार को ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि फोगाट ने बेचैनी होने की शिकायत की थी, जिसके बाद उन्हें सेंट एंथोनी अस्पताल लाया गया। सिंह ने कहा कि मामले में किसी गड़बड़ी की आशंका नहीं है, हालांकि जिन परिस्थितियों में फोगाट की मौत हुई, उन्हें लेकर उनके परिवार ने मामले में संदेह जताया और हरियाणा में विपक्षी दलों ने केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) से जांच की मांग की। डीजीपी ने कहा कि शरीर पर बाहरी चोट के कोई निशान नहीं हैं और पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से मौत के सही कारण का पता चलेगा।

प्रमुख खबरें

कांग्रेस ने रायबरेली से Rahul Gandhi, अमेठी से Kishori Lal Sharma को चुनाव मैदान में उतारा

Mizoram में 200 किलोग्राम जिलेटिन की छड़ें, डेटोनेटर बरामद

SRH vs RR IPL 2024: रोमांचक मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को 1 रन से दी मात

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम