सोनोवाल की उल्फा (आई) प्रमुख परेश बरुआ से शांति वार्ता में शामिल होने की अपील

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 11, 2020

कोकराझार (असम)। असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने सोमवार को यूनाइटेड लिबरेशन फ्रंट ऑफ असम (इंडिपेंडेट) प्रमुख परेश बरुआ से शांति वार्ता में शामिल होने और भारतीय लोकतंत्र का हिस्सा बनने की अपील की। सोनोवाल ने कोकराझार जिले में 18वें बोडोलैंड दिवस के तहत आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए उल्फा (आई) प्रमुख से यह आह्वान किया। उल्लेखनीय है कि प्रतिबंधित उल्फा (इंडिेपेंडेंट) से बातचीत करने के मुद्दे पर पिछले हफ्ते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और असम के मुख्यमंत्री ने चर्चा हुई थी।

इसे भी पढ़ें: कश्मीर में हिंसा भड़काने की कोशिशों के आरोप में JKLF के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

परेश बरुआ ने हाल में एक स्थानीय टेलीविजन चैनल से कहा था कि अगर सरकार की ओर से एक पंक्ति की भी चिट्ठी आती है और असम की संप्रभुत्ता की उसकी मांग, चर्चा का एजेंडा बनता है तो वह बातचीत को तैयार है।

इसे भी पढ़ें: जैश-ए-मोहम्मद मॉड्यूल का भंडाफोड़, कश्मीर में 3 गिरफ्तार

सोनोवाल ने कहा कि 2016 में राज्य की बागडोर संभालने के समय उनकी सरकार ने असम को उग्रवाद मुक्त करने का लक्ष्य तय किया था। उन्होंने कहा कि इस प्रतिबद्धता की वजह से कई उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल हुई है। मुख्यमंत्री ने राज्य में शांति स्थापित करने में सभी वर्गों का सहयोग मांगा और बोडो उग्रवादियों द्वारा हथियार डालने के कदम की प्रशंसा की। शांति वार्ता समर्थक उल्फा के महासचिव अनूप चेतिया ने भी असम के लोगों के हित में सरकार और उल्फा (आई) प्रमुख परेश बरुआ से बातचीत के लिए आगे आने की अपील की।

 

नवाब मलिक ने कहा- CAA, NRC के बारे में कुछ नहीं जानते Raj Thackeray

प्रमुख खबरें

पूर्वी सेना के कमांडर ने सिक्किम में अग्रिम इलाकों का दौरा किया

गर्मी के कारण बार-बार तनाव बढ़ रहा है, तो चिंता छोड़िए इस थेरेपी की मदद से पाएं छुटाकारा

Uttar Pradesh : गांव में आग लगने से नौ माह की बच्ची की झुलसकर मौत

Janhvi Kapoor का बचपन का चेन्नई घर अब Airbnb की लिस्ट में हुआ शामिल, एक्ट्रेस ने कहा- यह उनकी बेशकीमती संपत्ति थी