रोहित-कोहली के फॉर्म पर खुलकर बोले सौरव गांगुली, वह भी इंसान हैं, गलतियां होंगी

By अंकित सिंह | May 24, 2022

भारत में क्रिकेट का खुमार बढ़-चढ़कर रहता है। भारतीय क्रिकेट टीम को लोगों से जबरदस्त समर्थन में मिलता है। क्रिकेट प्रेमी अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को खूब फॉलो भी करते हैं। वर्तमान में देखें तो देश में रोहित शर्मा और विराट कोहली को लेकर गजब का क्रेज है। हालांकि यह बात भी सच है कि दोनों खिलाड़ी फिलहाल लय में दिखाई नहीं दे रहे हैं। रोहित शर्मा के लिए इस बार का इंडियन प्रीमियर लीग अच्छा नहीं गया। उनकी टीम मुंबई इंडियंस अंक तालिका में सबसे नीचे रही। जबकि रोहित शर्मा का भी प्रदर्शन काफी खराब रहा। रोहित शर्मा ने 14 पारियों में 19.14 की औसत से 268 रन बनाए और उनका स्ट्राइक रेट भी महज 120 का रहा। विराट कोहली के लिए भी इस बार का आईपीएल कुछ खास नहीं रहा है। हालांकि आखिरी के कुछ मुकाबलों में उनके बल्ले से रन जरूर आए। अब तक विराट कोहली ने 13 पारियों में महज 236 रन बनाए हैं। दोनों खिलाड़ियों का आउट ऑफ फॉर्म होना भारत के लिए चिंता की बात है।

 

इसे भी पढ़ें: अफ्रीका सीरिज के लिए टीम का ऐलान, केएल राहुल बने कप्तान, रोहित-विराट को मिला आराम, उमरान मलिक की एंट्री


भारत के इन दोनों खिलाड़ियों के फॉर्म को लेकर बीसीसीआई अध्यक्ष और पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने बड़ा बयान दिया है। सौरभ गांगुली ने कहा कि रोहित के फॉर्म पर कहा कि हर कोई से इंसान है गलतियां होंगी। लेकिन कप्तान के रूप में रोहित का रिकॉर्ड उत्कृष्ट है। पाँच आईपीएल खिताब, एशिया कप विजेता, उसने जहां भी कप्तानी की है, वह जीता है। कप्तान के रूप में उसका रिकॉर्ड शानदार है। गलतियाँ होंगी क्योंकि वे सभी इंसान हैं। कोहली के लिए भी यह सत्र बेहद निराशाजनक रहा। दोनों का समर्थन करते हुए, गांगुली ने कहा कि वे बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं। मुझे यकीन है कि वे रनों बनाना शुरू करेंगे। वे इतना क्रिकेट खेलते हैं कि कई बार वे फॉर्म गंवा बैठते है। कोहली ने पिछले मैच बहुत अच्छा खेला, खासकर जब आरसीबी के लिए इसकी जरूरत थी।

 

इसे भी पढ़ें: टिम डेविड ने ऑल टाइम टी20 इलेवन में इन खिलाड़ियों को चुना, अपने ही कप्तान रोहित शर्मा को नहीं किया शामिल


पंत और मलिक पर बयान

आईपीएल में ऋषभ पंत भी बल्ले से अपनी ख्याति के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सके। विकेट के पीछे भी डीआरएस को लेकर उनके फैसले की आलोचना हुई लेकिन गांगुली ने इस विकेटकीपर बल्लेबाज का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि पंत की तुलना धोनी से मत करिये। धोनी के पास काफी अनुभव है। उसने आईपीएल, टेस्ट और एकदिवसीय मिलाकर 500 से ज्यादा मैचों में कप्तानी की है। धोनी के साथ पंत की तुलना सही नहीं है। गांगुली ने सनराइजर्स हैदराबाद के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक की तारीफ करते हुए कहा कि अगर वह अपनी फिटनेस बरकरार रखते है तो लंबे समय के साथ राष्ट्रीय टीम के साथ रहेंगे। 

प्रमुख खबरें

लोकसभा चुनाव के शुरुआती दो चरण में मात्र आठ प्रतिशत महिला उम्मीदवार

शिअद 1996 के बाद पहली बार पार्टी के चिह्न पर Gurdaspur लोस सीट से चुनाव लड़ेगी

Uttarakhand । नैनीताल के जंगलों में लगी आग को वायुसेना के हेलीकॉप्टर की मदद से बुझाया गया

Air Taxi से दिल्ली से गुड़गांव का सफर सिर्फ 7 मिनट में, इंडिगो जल्द शुरू करेगी सेवा