सपा सांसद ने उठाया मॉब लिंचिंग का मामला, लोकसभा में हंगामा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 02, 2019

नयी दिल्ली। समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने झारखंड और कुछ अन्य स्थानों भीड़ द्वारा हत्या का मुद्दा मंगलवार को लोकसभा में उठाया तो भाजपा के सदस्यों ने उनका विरोध किया जिसको लेकर सदन में हंगामा हुआ। उत्तर प्रदेश के संभल से सांसद बर्क ने शून्यकाल में कहा कि मुस्लिम समुदाय के लिए चिंता की बात है कि इस समुदाय के लोगों की भीड़ द्वारा की हत्या कर दी जा रही है। अभी हाल ही में झारखंड में एक युवक की हत्या हुई और फिर पश्चिम बंगाल और दूसरे स्थानों पर इस तरह की घटनाएं सामने आई हैं।

इसे भी पढ़ें: तबरेज की हत्या के विरोध में मेरठ में निकला जुलूस, हंगामें के बाद शहर में धारा 144 लागू

इस पर सत्तापक्ष के कई सदस्य अपने स्थान पर खड़े हो गए और बर्क पर राजनीति करने का आरोप लगाया। इसके बाद कांग्रेस, द्रमुक और कुछ अन्य विपक्षी दलों के कई सदस्य भी खड़े हो गए और उन्हें यह कहते सुना गया कि भाजपा के लोग सपा सदस्य को बोलने नहीं दे रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: ''बुके नहीं बुक'' देने का मोदी का सुझाव देश में पुस्तक क्रांति ला सकता है

विपक्ष की तरफ से कई सदस्यों को यह कहते हुए भी सुना गया कि बर्क को अपनी बात रखने का मौका दिया जाए। इस पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने बर्क से कहा कि अगर आप चर्चा चाहते हैं तो नोटिस दीजिए। बिरला के हस्तक्षेप के बाद सदन में हंगामा थमा और फिर उन्होंने शून्यकाल आगे बढ़ाया।

 

प्रमुख खबरें

Prime Minister Modi 14 मई को वाराणसी लोकसभा सीट से नामांकन पत्र दाखिल करेंगे

PM Modi आरक्षण विरोधी हैं, वह आपका आरक्षण छीनना चाहते हैं : Rahul Gandhi

मध्य प्रदेश में कांग्रेस विधायक निर्मला सप्रे भाजपा में शामिल

लोकसभा चुनाव के शुरुआती दो चरण के बाद मोदी आगे हैं : Amit Shah