अब आप भी कर सकते हैं अंतरिक्ष में डिनर, चुकानी होगी इतनी कीमत

By Kusum | Mar 22, 2024

अगर आप भी अपनी जिंदगी में कुछ रोमांचक और हटकर करना चाहते हैं तो ये खबर आपके लिए ही है। दरअसल, धरती से 98 हजार फीट ऊपर आकाश में झूलते हुए डिनर करना वाकई रोमांचक हो सकता है। अगर आप भी स्पेश की सैर को लेकर रोमांचित हो उठते हैं तो आपका ये सपना अगले साल पूरा भी हो सकता है। 


बता दें कि, स्पेस टूरिज्म कंपनी Space VIP ने एक अनोखा ऑफर निकाला है। जिसके तहत व्यक्ति स्पेस में जाकर डिनर कर सकता है। ये ट्रिप एक खास तरह के स्पेस बलून में आयोजित हो जाएगी। ये प्रेशराइज्ड बलून होगा जिससे कि इतनी ज्यादा ऊंचाई पर पैसेंजर्स को हवा संबंधी किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होगी। 


वहीं SpaceVIP अंतरिक्ष पर्यटन कंपनी ने स्पेस में डिनर करवाने की पेशकश की है। इसके लिए 6 लकी लोगों को चुना जाएगा। ट्रिप अगले साल  रवाना होगी। 6 घंटे के लिए 6 यात्री स्पेस की सैर करेंगे। Forbes के अनुसार, धरती से 30 किलोमीटर ऊपर हवा में तैरते हुए आप डिनर का लुत्फ उठा सकते हैं। इसके लिए प्रति व्यक्ति 50 करोड़ डॉलर यानी लगभग 41.5 अरब रुपये की कीमत रखी गई है। यात्रियों के लिए स्पेशल मेन्यु तैयार किया जाएगा जो कि मिशेलिन स्टार्ड शेफ रासमस मंक द्वारा तैयार किया जाएगा। 


स्पेसशिप नेप्च्यून सभी यात्रियों को लेकर जाएगा। ये दुनिया का पहला कार्बो-न्यूट्रल स्पेसक्राफ्ट है। यात्रा के लिए 2025 के आखिर का समय चुना गया है। ये फ्लोरिडा के Kennedy Space सेंटर से उड़ान भरेगा। शेफ मंक के अनुसार इस स्पेस डिनर के लिए भारी डिमांड देखी जा रही है। 


हालांकि, Space VIP स्पेस ट्रिप ऑफर करने वाली इकलौती कंपनी नहीं है। बल्कि इससे पहले फ्रेंच कंपनी Zephalto भी पिछले साल इसी तरह की ट्रिप का ऐलान क चुके हैं। वहीं इसकी कीमत भी काफी कम है। Zephalto ने प्रति व्यक्ति 1 लाख 32 हजार डॉलर यानी 1.10 करोड़ रुपये की कीमत रखी है। 

प्रमुख खबरें

अनन्या पांडे से ब्रेकअप के बाद आदित्य रॉय कपूर और सारा अली खान साथ में पार्टी करते दिखे

अपना मानसिक संतुलन खो बैठे हैं उद्धव ठाकरे, दिल्ली के निर्देशों पर बोलने वाले 2 बंदर वाले कमेंट पर आया फडणवीस का पलटवार

वह T20 World Cup मेडल का हकदार है... युवराज सिंह ने विराट कोहली की तारीफ में पढ़े कसीदे

Ayurvedic Remedies । आपकी रसोई में मौजूद हैं Migraine को ठीक करने वाली चीजें, आज ही शुरू कर दें इनका सेवन, जल्द मिलेगी राहत