CWG में सिल्वर मेडल जीतने वाले देश के दूसरे पुरुष लॉन्ग जम्पर बने श्रीशंकर मुरली, इन सख्त पाबंदियों में करते हैं ट्रेनिंग

By निधि अविनाश | Aug 05, 2022

कॉमनवेल्थ गेम्स में एतिहासिक सिल्वर मेडल जीतकर श्रीशंकर मुरली ने साबित कर दिया है कि मेहनत रंग जरूर लाती है। केरल के पल्लकड़ जिले की 23 वर्षीय खिलाड़ी गुरुवार को बर्मिंघम में 8.08 मीटर के सर्वश्रेष्ठ प्रयास के साथ सीडब्ल्यूजी पदक जीतने वाले देश के दूसरे पुरुष लॉन्ग जम्पर बन गए है। हमेशा चेहरे पर हंसी रखने वाले श्रीशंकर अपने काम पर फोकस रखने वाले एथलीटों में से एक है।

इसे भी पढ़ें: CWG 2022: पैरा-पावरलिफ्टिंग में गोल्ड जीतने वाले पहले भारतीय एथलीट बने सुधीर, भारत को दिलाया छठा गोल्ड

एतिहासिक जीत के बाद एथलीट की मां जो खुद 800 मीटर की पूर्व धावक रह चुकी है ने कहा कि "हम भाग्यशाली हैं कि हमें शंकु जैसा बेटा मिला। वह सभी के प्रति विनम्र और सम्माननीय हैं और यही वजह है कि वह यहां तक ​​पहुंचा हैं। वह स्कूल से ऐसा ही है। हमें उससे कभी कोई परेशानी नहीं हुई,"। पिता और कोच मुरली ने बिजमोल ने कहा कि "वह कड़ी मेहनत से कभी पीछे नहीं हटता। वह कभी कोई बहाना या शॉर्टकट नहीं खोजता। मुझे शायद ही कभी उस पर आवाज उठानी पड़ी,”।

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, 18 साल की उम्र के बाद ही श्रीशंकर ने फेसबुक और व्हाट्सए इस्तेमाल किया। श्रीशंकर ने कभी भी इन प्रतिबंधों को लेकर हंगामा नहीं किया और उनका मानना ​​है कि इससे उन्हें खेलों पर बेहतर ध्यान केंद्रित करने में मदद मिली। श्रीशंकर के पिता ने हमेशा से पढ़ाई को प्राथमिकता दी। अपने व्यस्त ट्रेनिंग के बावजूद श्रीशंकर ने अकादमिक में बेहतरीन प्रदर्शन किया। मुरली ने 10वीं और 12वीं कक्षा में अपने स्कोर को 95% से ऊपर ही रखा।
राष्ट्रमंडल खेलों में जीत हासिल करने से पहले ही श्रीशंकर की बड़ी संख्या में प्रशंसक हैं जिनमें से उनकी बहन श्रीपार्वती के मेडिकल कॉलेज के कई दोस्त भी शामिल हैं। बहन ने कहा कि “हम उसके सभी कार्यक्रमों को एक साथ देखते हैं। वह मुझे कभी-कभी वीडियो पर कॉल करता है और मेरे दोस्तों को भी हैलो कहता है। उनकी वजह से मैं पॉपुलर हो रही हूं।"श्रीशंकर को प्रतियोगिताओं के बीच कुछ समय मिलता है, तो वह दोस्तों के साथ "पार्टी" करना पसंद करते हैं।

प्रमुख खबरें

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान

Jammu Kashmir: आतंकवादी संगठन से जुड़ने जा रहा था युवक, पुलिस ने मौके पर ही धड़ दोबाचा

पक्षपातपूर्ण और राजनीतिक एजेंडा, अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर अमेरिकी आयोग की रिपोर्ट को भारत ने किया खारिज