बीजेपी नेता गिना रहे थे केंद्र के 9 साल की उपलब्धियां, अचानक मिले निर्देश और फिर मोबाइल फोन पर सक्रिय हो गए सभी, पीएम मोदी के ग्रैंड वेलकम की इनसाइड स्टोरी

By अभिनय आकाश | May 25, 2023

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की नौ साल की उपलब्धियों पर एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करने के बीच में दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा को राष्ट्रीय नेतृत्व से प्रधानमंत्री का भव्य स्वागत सुनिश्चित करने के निर्देश मिले। पीएम मोदी तीन देशों की अपनी पांच दिवसीय यात्रा के समापन के बाद गुरुवार सुबह दिल्ली के पालम हवाईअड्डे पर उतरे। सचदेवा, दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी और पार्टी के प्रवक्ता हरीश खुराना, प्रवीण शंकर कपूर, विक्रम मित्तल दिल्ली के लिए केंद्र के बुनियादी ढाँचे के 29 विशिष्ट उदाहरण गिना रहे थे, जब पार्टी की राज्य इकाई को इस बात का निर्देश मिला।

इसे भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट पहुंचा नए संसद भवन का विवाद, राष्ट्रपति से उद्घाटन कराने को लेकर याचिका दायर

फिर तुरंत ही एक बैठक की व्यवस्था की गई, फोन की घंटिया बज उठी और मोबाइल फोन से सचदेवा के नाम से संदेश भेजे जाने लगे। पार्टी के पदाधिकारियों और समर्थकों को भेजा गए संदेश में गुरुवार को सुबह 3 बजे तक बड़ी संख्या में पहुंचने का एक सरल निर्देश था। घंटों बाद, पार्टी सूत्रों ने लाइव प्रसारण का हवाला देते हुए दावा किया कि भाजपा ने अपने पांच दिवसीय दौरे के दौरान जापान, पापुआ न्यू गिनी और ऑस्ट्रेलिया का दौरा करने वाले पीएम मोदी के अचानक स्वागत के लिए राजधानी भर से अनुमानित 10,000 समर्थकों को सफलतापूर्वक जुटाया। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा, केंद्रीय विदेश मंत्री एस जयशंकर, राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी, दिल्ली भाजपा के महासचिव हर्ष मल्होत्रा, सांसद डॉ. हर्षवर्धन और हंस राज हंस बिधूड़ी और सचदेवा के साथ कार्यक्रम का हिस्सा थे।

इसे भी पढ़ें: New Parliament Row: गुलामी की मानसिकता से बाहर निकले, भारत आते ही PM मोदी ने विरोधियों को दिया साफ संदेश

पीएम मोदी ने कार्यक्रम के प्रसारण लिंक के साथ सुबह छह बजे ट्वीट करते हुए कहा कि दिल्ली हवाईअड्डे पर गर्मजोशी से स्वागत के लिए धन्यवाद। जेपी नड्डा ने कहा कि आज जब प्रधानमंत्री तीन देशों का दौरा कर अपने देश लौटे हैं, तो पिछले पांच दिनों में उन्होंने जिस तरह से भारत की छवि को बढ़ावा दिया है, वह हमें गौरवान्वित करता है। मैं आप सभी की ओर से प्रधानमंत्री जी का हृदय से अभिनंदन और स्वागत करता हूं। सभा को संबोधित करते हुए, पीएम मोदी ने विश्व मंच पर भारत के बढ़ते कद से निकलने वाले गौरव को लोगों को "माँ भारती के प्रेमी" करार दिया। आज यहां मौजूद लोग मोदी जी से प्यार करने वाले लोग नहीं हैं, ये वो लोग हैं जो मां भारती से प्यार करते हैं। ये वो लोग हैं जो भारत से प्यार करते हैं. जब भारत का नाम रोशन होता है तो 140 करोड़ देशवासियों का जज्बा नई ऊंचाइयों को छूता है।

प्रमुख खबरें

विकास ही मुख्य मुद्दा, पीएम हिन्दू-मुसलमान नहीं कर रहे, बल्कि विपक्षी दलों की सच्चाई बता रहे : Pushkar Singh Dhami

Hungary में डेन्यूब नदी में नौका दुर्घटना में दो लोगों की मौत, पांच लापता

Congress ने 70 साल तक Article 370 को बरकरार रखा, Uttar Pradesh में अमित शाह ने विपक्ष पर साधा निशाना

Jolly LLB 3 का राजस्थान शेड्यूल पूरा करने के बाद, अक्षय कुमार और अरशद वारसी बाइक की सवारी पर निकले, देखें वीडियो