सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की जांच हत्या और आत्महत्या, दोनों पहलू से की जा रही है: CBI

By रेनू तिवारी | Sep 28, 2020

सुशांत सिंह राजपूत के परिवार ने उनकी मौत की केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) जांच के बारे में नाखुशी व्यक्त की है। उसके बाद एजेंसी ने जांच की स्थिति के बारे में एक अपडेट साझा किया है। सीबीआई ने कहा कि जांच अभी जारी है और अभी तक किसी भी पहलू से इनकार नहीं किया गया है। यानी की सीबीआई सुशांत केस में हत्या और आत्महत्या दोनों एंगल से जांच कर रही है।


समाचार एजेंसी एएनआई ने सीबीआई के हवाले से कहा, “केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) सुशांत सिंह राजपूत की मौत से संबंधित एक पेशेवर जांच कर रही है, जिसमें सभी पहलुओं पर गौर किया जा रहा है और किसी भी पहलू (हत्या या आत्महत्या)से  इनकार नहीं किया गया है। जांच जारी है।”

 

सुशांत को 14 जून को अपने मुंबई स्थित घर पर मृत पाया गया था। मुंबई पुलिस और पटना पुलिस के बीच थोड़े समय के विवाद के बाद यह मामला पिछले महीने सीबीआई को स्थानांतरित कर दिया गया था। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) क्रमशः मामले की मनी लॉन्ड्रिंग और ड्रग्स एंगल्स की तलाश कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: सुशांत के पिता के वकील बोले- मुंबई पुलिस की तरह सितारों की फैशन परेड करा रही है NCB

पिछले हफ्ते, सुशांत के परिवार के वकील विकास सिंह ने कहा कि जिस दिशा में जांच बढ़ रही है उससे परिवार निराश है। एएनआई के मुताबिक, सुशांत के मामले में गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में वरिष्ठ वकील ने कहा, परिवार को लगता है कि जांच इस तरह से हो रही है कि सच्चाई सामने नहीं आ रही है। NCB (नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो) का मामला मुंबई पुलिस की जाँच जैसा हो गया है, सभी सितारों को अब बुलाया जा रहा है। इसमें बुलाए गए लोग एक सिंडिकेट का हिस्सा हैं और वितरक नहीं। यह सिर्फ मुंबई पुलिस की जांच का प्रकार है। 

इसे भी पढ़ें: रिया चक्रवर्ती के वकील सतीश मानशिंदे की मांग, सुशांत केस की जांच कर रहा मेडिकल बोर्ड बदला जाए

विकास सिंह ने सीबीआई जांच पर भी सवाल उठाए और कहा, “जांच पटरी पर नहीं है। मैं यह नहीं कहूंगा कि मैं सीबीआई से खुश नहीं हूं, लेकिन यह महत्व की कमी है कि जो मामला मुझे मिल रहा है वह मुझे चिंतित करता है। एम्स की फोरेंसिक प्रतिक्रिया को सार्वजनिक किया जाना चाहिए जो परिवार को संतुष्ट करेगा। आज, हम असहाय हैं क्योंकि हम नहीं जानते कि मामला किस दिशा में जा रहा है। आज तक, सीबीआई ने जो कुछ भी पाया है, उस पर एक प्रेस वार्ता नहीं की है। जिस गति से केस चल रहा है, मैं उससे खुश नहीं हूं।

 

प्रमुख खबरें

World Laughter Day 2024: खुश रहना और खुशियां बांटना है वर्ल्ड लाफ्टर डे का उद्देश्य, जानिए इतिहास

World Laughter Day 2024: हंसी ही दुनिया को एकजुट करने में सक्षम

भारत की पुरुष 4x400 मीटर टीम विश्व रिले की हीट को पूरा करने में नाकाम

Guru Amardas Birth Anniversary: जब गुरु अमरदास के दर्शन करने पहुंचा था मुगल बादशाह अकबर, ऐसे हुआ था नतमस्तक