रिया चक्रवर्ती के वकील सतीश मानशिंदे की मांग, सुशांत केस की जांच कर रहा मेडिकल बोर्ड बदला जाए

रिया चक्रवर्ती के वकील सतीश मानशिंदे की मांग, सुशांत केस की जांच कर रहा मेडिकल बोर्ड बदला जाए

सुशांत सिंह राजपूत के परिवार के वकील विकास सिंह ने शुक्रवार को एक संवाददाता सम्मेलन किया और दावा किया कि एम्स के डॉक्टरों की रिपोर्ट के अनुसार, अभिनेता की मौत का कारण 200% गला घोंटना था।

सुशांत सिंह राजपूत के परिवार के वकील विकास सिंह ने शुक्रवार को एक संवाददाता सम्मेलन किया और दावा किया कि एम्स के डॉक्टरों की रिपोर्ट के अनुसार, अभिनेता की मौत का कारण "200% गला घोंटना" था। हालांकि, एम्स के डॉ. सुधीर गुप्ता ने इन दावों को "गलत" बताया। विकास सिंह के दावों का जवाब देते हुए, रिया चक्रवर्ती के वकील, सतीश मानशिंदे ने एक बयान जारी किया और मामले की जांच के लिए एक नए मेडिकल बोर्ड के गठन की मांग की।

इसे भी पढ़ें: ड्रग्स मामले से नाम जुड़ने पर करण जौहर ने जारी किया अपना बयान, न ड्रग्स लेता हूं, न बढ़ावा देता हूं

अपने बयान में सतीश मानशिंदे ने कहा कि एजेंसियों पर दबाव डाला जा रहा है। बयान में लिखा है, एसएसआर मामले में डॉ. गुप्ता की अगुवाई वाली टीम में एम्स के एक डॉक्टर द्वारा 200% का गला घोंटने का खुलासा तस्वीरों के आधार पर किया गया है। यह एक खतरनाक प्रवृत्ति है। जांच को निष्पक्ष और अनुमान से मुक्त रखने के लिए CBI को एक नया मेडिकल बोर्ड गठित करना चाहिए। बिहार चुनाव की पूर्व संध्या पर स्पष्ट कारणों के लिए पूर्व-निर्धारित परिणाम तक पहुंचने के लिए एजेंसियों पर दबाव डाला जा रहा है। हमने डीजी गुप्चेश्वर पांडे के वीआरएस को कुछ दिन पहले ही देखा लिया है। ऐसा नहीं होना चाहिए। 

सतीश मनसिंदे ने अपने बयान में बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे की स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति का हवाला दिया, जिन्होंने सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को स्थानांतरित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। पूर्व आईपीएस अधिकारी राजनीति में शामिल हो रहे हैं और आगामी बिहार चुनावों में चुनाव लड़ेंगे।

सुशांत सिंह राजपूत डेथ केस: आप सभी जानते हैं

शुक्रवार को, विकास सिंह ने कहा, सुशांत सिंह राजपूत की अत्महत्या में जब ये साफ हो गया है कि ये हत्या है तो सीबीआई अपना निर्णय देने में क्यों देरी कर रही है। सीबीआई द्वारा देरी से निराश है। विकास सिंह ने आगे कहा था कि  एम्स टीम का हिस्सा रहे डॉक्टर ने बहुत समय पहले बताया था कि। मेरे द्वारा भेजी गई तस्वीरों ने 200% का संकेत दिया कि यह गला घोंटने से मौत है न कि आत्महत्या।

इसे भी पढ़ें: सुशांत के पिता के वकील बोले- मुंबई पुलिस की तरह सितारों की फैशन परेड करा रही है NCB

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए, एम्स के डॉक्टरों की टीम का नेतृत्व कर रहे डॉ. सुधीर गुप्ता ने इंडिया टुडे को बताया, "जांच अभी भी जारी है। वह जो कह रहे हैं वह सही नहीं है। हम केवल हत्या या आत्महत्या के आधार पर निष्कर्ष नहीं निकाल सकते। संयुक्ताक्षर चिह्न और अपराध के दृश्य को अधिक जांच की आवश्यकता है जो अभी भी चल रही है। फिलहाल अभी निष्कर्ष नहीं निकाला गया है।

सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को अपने मुंबई के घर पर मृत पाए गए थे। मुंबई पुलिस की शुरुआती जांच के अनुसार, मौत की वजह फांसी पर लटकना थी। डॉ. सुधीर गुप्ता की अगुवाई में एम्स के डॉक्टरों का पैनल उनकी जांच में सीबीआई की मदद कर रहा है। एम्स टीम अभिनेता की मौत के कारणों पर अपनी अंतिम राय देने के लिए सुशांत सिंह राजपूत की ऑटोप्सी रिपोर्ट और विसरा रिपोर्ट देख रही है।

सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने पटना के राजीव नगर पुलिस स्टेशन में रिया चक्रवर्ती, उसके परिवार और अन्य लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। अपनी शिकायत में उसने आरोपी रिया पर आत्महत्या के लिए उकसाने और सुशांत के बैंक खाते से 15 करोड़ रुपये निकालने का आरोप लगाया। 

नोट: खबर का स्रोत 





Related Topics
sushant singh rajput sushant singh rajput death sushant singh rajput died sushant singh rajput suicide sushant singh rajput controversy rhea chakraborty rhea chakraborty in jail rhea chakraborty films rhea chakraborty arrested satish maneshinde satish maneshinde lawyer satish maneshinde comments vikas singh vikas singh lawyer सुशांत सिंह राजपूत सुशांत सिंह ड्रग केस रिया चक्रवर्ती एनसीबी रिया चक्रवर्ती वकील सतीश मानशिंदे सुशांत सिंह परिवार का वकील विकास सिंह विकास सिंह सुशांत की हत्या नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो दीपिका पादुकोण श्रद्धा कपूर सारा अली खान रकुल प्रीत सिंह दीपिका पादुकोण ड्रग्स समन श्रद्धा कपूर ड्रग्स समन सारा अली खान ड्रग्स समन रकुल प्रीत सिंह ड्रग्स समन सुशांत सिंह राजपूत केस पिका पादुकोण ड्रग्स सारा अली खान ड्रग्स श्रद्दा कपूर ड्रग्स रकुल प्रीत सिंह ड्रग्स एनसीबी ने भेजा दीपिका पादुकोण सारा अली खान श्रद्धा कपूर रकुल प्रीत सिंह को समन दीपिका पादुकोण श्रद्धा कपूर सारा अली खान रकुल प्रीत सिंह