सुषमा और योगी ने किया प्रवासी भारतीय सम्मेलन का शुभारंभ

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 21, 2019

वाराणसी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने सोमवार को बड़ालालपुर स्थित ट्रेड फेसिलिटी सेंटर में दीप प्रज्ज्वलित कर तीन दिवसीय प्रवासी भारतीय सम्मेलन का शुभारंभ किया। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह पहला अवसर है जब प्रवासी भारतीय सम्मेलन का आयोजन उत्तर प्रदेश में हो रहा है। जब इस आयोजन की 2003 में अटल जी ने शुरूआत की थी तब यह एक दिवसीय कार्यक्रम था। लेकिन इस बार इस आयोजन को तीन दिवसीय किया जा रहा है। भारत के सबसे ज्यादा युवा उत्तर प्रदेश में हैं। 

 

सीएम योगी ने कहा कि यहां से आप सभी को मानवता के सबसे बड़े समागम कुम्भ में जाने का भी मौका मिलेगा। उसके बाद गणतन्त्र दिवस पर समृद्ध भारत की तस्वीर देखने को मिलेगी। उन्होंने कहा कि यह आयोजन पूरे भारत को एक साथ जोड़ने का अवसर देगा। उन्होंने कहा कि काशी पहले गलियों का शहर था अब इसका स्वरूप बदल रहा है। 


यह भी पढ़ें: CJI ने राव की नियुक्ति संबधी याचिका की सुनवाई से खुद को किया अलग

 

इन तीन दिनों में आप को काशी की विविधता को देखने का अवसर मिलेगा। इस अवसर पर विदेश राज्य मंत्री जनरल वी के सिंह और युवा कल्याण मंत्री कर्नल राजवर्धन सिंह राठौर भी उपस्थित थे। गौरतलब है कि आयोजन के दूसरे दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मरीशस के प्रधानमंत्री प्रविन्द जगन्नाथ प्रवासी कुम्भ का औपचारिक उदघाटन करेंगे।

 

प्रमुख खबरें

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal

Dhoni मेरे क्रिकेट करियर में पिता जैसी भूमिका निभा रहे हैं, उनकी सलाह से लाभ मिलता है: Pathirana