रूस के साथ वार्ता बहाल होगी : यूक्रेन

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 28, 2022

ल्वीव|  एक महीने से चल रहे युद्ध को खत्म करने पर रूस के साथ वार्ता कर रहे यूक्रेन के प्रतिनिधिमंडल के एक सदस्य ने कहा कि दोनों पक्षों ने सोमवार को तुर्की में व्यक्तिगत रूप से बैठक करने का फैसला किया है।

यूक्रेनी संसद में राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की की सर्वेंट ऑफ द पीपुल पार्टी के नेता डेविड अराखमिया ने फेसबुक पर कहा कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हुए एक विचार-विमर्श में व्यक्तिगत रूप से वार्ता करने पर सहमति बनी है।

उन्होंने और जानकारियां नहीं दीं। बहरहाल, रूस के मुख्य वार्ताकार ने कहा कि व्यक्तिगत वार्ता सोमवार के बजाय मंगलवार को शुरू होगी। -- मीडिया के सैन्य सूचना सार्वजनिक करने पर रोक ल्वीव।

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने रविवार को एक नए कानून पर हस्ताक्षर किए, जिसके तहत सेना और सैन्य उपकरणों की आवाजाही को लेकर रिपोर्टिंग करने पर तब तक रोक लगा दी गई है, जब तक सेना के जनरल स्टाफ ऐसी सूचना की घोषणा नहीं करते या फिर इसे प्रसारित करने की मंजूरी नहीं देते।

परमाणु संयंत्रों से रेडियोधर्मी पदार्थ का रिसाव नहीं रोम। यूक्रेन के ऊर्जा मंत्री ने कहा कि रूसी टैंक के चेर्नोबिल और झापोरिझिया में परमाणु ऊर्जा संयंत्रों पर हमला करने के बाद से किसी भी रेडियोधर्मी पदार्थ का रिसाव नहीं हुआ है।

प्रमुख खबरें

Vladimir Putin के खतरनाक इरादे, पश्चिमी देशों के खिलाफ परमाणु अभ्यास करेगा रूस

पुलिस हिरासत से भागा खुंखार अपराधी, दिल्ली के लोधी कॉलोनी में हत्या के आरोप में थाने में बंद था

Sikkim Elections 2024: पूर्व सीएम चामलिंग ने राज्य में लगाया कुशासन का आरोप, कहा- यह आखिरी मौका

Breaking News: तमिलनाडु में बेहद दर्दनाक हादसा! कन्नियाकुमारी तट के पास 5 मेडिकल छात्र समुद्र में डूब गए