मुख्यमंत्री द्वारा पहाड़ी टोपी से क्षेत्रवाद फैलने की बात करना पहाड़ी संस्कृति का अपमान- कांग्रेस

By विजयेन्दर शर्मा | Oct 24, 2021

शिमला। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पहाड़ी संस्कृति का अपमान कर रहे हैं।पहाड़ी टोपी के विभिन्न रंगों को क्षेत्रवाद से जोड़ कर पूर्व में रहे भाजपा सरकार के मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल को दोषी ठहरा रहे हैं। यह पलटवार हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ प्रवक्ता दीपक शर्मा ने आज मुख्यमंत्री पर किया।

 

इसे भी पढ़ें: आनंद शर्मा को चुनावी सीजन में ही आती है हिमाचल की याद: भाजपा प्रवक्ता रणधीर शर्मा

 

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पहाड़ की संस्कृति का न केवल अनादर कर रहे हैं बल्कि पहाड़ी टोपी के विभिन्न रंगों को क्षेत्रवाद से जोड़ कर भाजपा की साम्प्रदायिक सोच को ही दर्शा रहे हैं।उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री का यह कहना कि पूर्व में सरकारें बदलने से पहाड़ी टोपियों के रंग बदल जाते थे, उनकी पार्टी के अपने ही पूर्व मुख्यमंत्री के खिलाफ लगाया गया आरोप है।

 

 

इसे भी पढ़ें: मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर कल आनी विधानसभा क्षेत्र में जनसभा को करेंगे संबोधित

उन्होंने कहा कि इसका मतलब पूर्वमुख्यमंत्री क्षेत्रवाद फैलाते थे।मुख्यमंत्री का यह तर्क हास्यस्पद है।दीपक शर्मा ने कहा कि पहाड़ी टोपी हमारी संस्कृति की पहचान है।प्रदेशवासी विभिन्न रंगों की टोपियां पहनते हैं।इन रंगों में कहीं कोई भेदभाव नहीं है। किसी विशेष विचारधारा के साथ इन टोपियों के रंगों को जोड़ना गलत है।यह मुख्यमंत्री की संकीर्ण सोच को दर्शाता है।

 

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि चारों उपचुनावों में हार सामने देख मुख्यमंत्री बौखलाहट में हैं। मंडी लोकसभा क्षेत्र में मुख्यमंत्री क्षेत्र विशेष का मुख्यमंत्री होने और उस क्षेत्र के स्वाभिमान की बात कर क्षेत्रवाद फैलाने का काम कर रहे हैं।उन्होंने चुनाव आयोग से संज्ञान लेने और मुख्यमंत्री पर क्षेत्रवाद फैलाने की एबज में कार्यवाही करने की मांग की।कांग्रेस नेता ने कहा कि भाजपा अपनी साम्प्रदायिक विचारधारा के अनुरूप हर चुनाव में धर्म,जाति, क्षेत्रवाद,छद्म राष्ट्रवाद आदि मुद्दों को हवा देकर वोट प्राप्त करने की कोशिश करती आई है।

 

वर्तमान उपचुनावों में भी भाजपा नेता इसी तरह की कोशिशें कर रहे हैं लेकिन जनता की  बड़ी समस्या महंगाई है।विकराल रूप ले चुकी महंगाई  को लेकर जनता में आक्रोश है।भाजपा सरकार जनता के सवालों से भाग रही है।उन्होंने कहा कि कांग्रेस चारों उपचुनावों में जीत दर्ज कर आगामी विधानसभा चुनावों में भाजपा सरकार को सत्ता से बाहर करने की नींव रखेगी।

प्रमुख खबरें

Karnataka में कथित तौर पर प्रेम प्रस्ताव ठुकराने पर युवती की चाकू मारकर हत्या

Congress मुसलमानों की तरफदारी करती है, Modi किसी से भेदभाव नहीं करते : Giriraj Singh

प्रधानमंत्री सिर्फ मंदिर-मस्जिद के बारे में बात करते हैं, महंगाई पर चुप रहते हैं: Tejashwi

छोटे हथियारों की निर्माण इकाई स्थापित करने के लिए India से बातचीत जारी : Sri Lanka के विदेश मंत्री