तमिलनाडु के राज्यपाल ने जयललिता के आवास के अस्थायी अधिग्रहण का अध्यादेश जारी किया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 22, 2020

चेन्नई। तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने दिवंगत मुख्यमंत्री जे जयललिता के आवास को संग्रहालय में बदलने के लिए उसे अस्थायी तौर पर कब्जे में लेने का एक अध्यादेश जारी किया है। एक आधिकारिक विज्ञप्ति में यहां शुक्रवार को बताया कि इस अध्यादेश से राज्य सरकार को इस उद्देश्य के लिए जयललिता के नाम पर एक फाउंडेशन बनाने में मदद मिलेगी और इसका नेतृत्व मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी करेंगे। 

इसे भी पढ़ें: Lockdown के 54वें दिन 14 दिन की एक और बंदी का ऐलान, मामले दोगुने होने का समय बढ़ा

पलानीस्वामी ने अन्नाद्रमुक की दिवंगत नेता के पोएस गार्डन इलाके में स्थित ‘वेद निलयम’ आवास को संग्रहालय में बदलने की पहले घोषणा की थी। इसमें कहा गया है, ‘‘वेद निलयम में फर्नीचर, किताबें, आभूषण आदि चल संपत्ति समेत इमारत तीन साल से अधिक समय से बिना इस्तेमाल के पड़ी है। इसलिए सरकार ने सभी अचल और चल संपत्ति को सरकार को तब तक देने का फैसला किया है जब तक इसके अधिग्रहण की प्रक्रिया पूरी न हो जाए।’’ विज्ञप्ति में कहा गया है, ‘‘अत: तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने वेद निलयम और वहां चल संपत्तियों को अस्थायी तौर पर राज्य सरकार को देने और पुराची थलैवी डॉ. जे जयललिता मेमोरियल फाउंडेशन बनाने के लिए एक अध्यादेश जारी किया है।

प्रमुख खबरें

आओ संहिता का अचार डालें (व्यंग्य)

यह चुनाव संविधान एवं लोकतंत्र को बचाने के लिए, मल्लिकार्जुन खरगे बोले- बीजेपी और आरएसएस को बहुमत मिला तो...

ग्लोबल सर्विस एक्सपोर्ट में भारत की हिस्सेदारी हुई डबल, दुनिया की सर्विस फैक्ट्री बनकर उभरा देश

Amar Singh Chamkila | Imtiaz Ali ने किया खुलासा, अमरजोत के बाद चमकीला को गुरमेल से एक बच्चा हुआ था, सीन को इस वजह से काटा