भूषण स्टील के संयंत्र से अधिक उत्पादन पर है टाटा स्टील की निगाह

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 30, 2018

कोलकाता। भूषण स्टील का अधिग्रहण करने के बाद अब टाटा स्टील का लक्ष्य इस वित्त वर्ष के आखिर तक अधिग्रहीत इकाई के उत्पादन को बढ़ाकर 40 लाख टन तक करना है। टाटा स्टील ने दिवाला प्रक्रिया के तहत कर्ज में डूबी भूषण स्टील का अधिग्रहण किया है।एक अधिकारी ने बताया कि भूषण स्टील के ओडिशा संयंत्र की उत्पादन क्षमता 50 लाख टन है। हालांकि अभी वहां से 35 लाख टन उत्पादन ही हो रहा है।

 

अधिकारी ने बताया, “भूषण के ओडिशा स्थित संयंत्र की क्षमता 50 लाख टन की है लेकिन वर्तमान में 35 लाख टन उत्पादन ही हो रहा है। ठोस मांग के कारण हम मार्च 2019 तक उत्पादन को बढ़ाकर 40 लाख टन करने की दिशा में काम कर रहे हैं।” वह अधिकारी कंपनी में तैनात टाटा स्टील की टीम का है।

 

अधिकारी ने कहा कि 36,000 करोड़ रुपये में भूषण के अधिग्रहण के बावजूद टाटा स्टील कलिंगनगर स्थित अपने संयंत्र की क्षमता को बढ़ाने की दिशा में काम कर रही है। भूषण के संयंत्र के पास ही स्थित टाटा स्टील के इस संयंत्र की मौजूदा क्षमता 30 लाख टन की है। टाटा स्टील को कलिंगनगर कारखाने को लगाने में करीब एक दशक लग गए थे।

 

प्रमुख खबरें

Andhra Pradesh: YS Sharmila ने PM Modi को भेजा रेडियो संदेश, राज्य को धोखा देने का लगाया आरोप

Khatron Ke Khiladi 14 | दो साल बाद Shilpa Shinde की चैनल से लड़ाई हुई खत्म, KKK 14 में शामिल होने को तैयार

तीन चरणों में ही 190 सीटें पार कर गए हैं मोदी, Amit Shah बोले- चुनाव बाद राहुल बाबा को निकालनी पड़ेगी कांग्रेस ढूंढो यात्रा

IPL 2024: संजू सैमसन के विवादित आउट पर कुमार संगकारा ने तोड़ी चुप्पी, जानें क्या कहा?