Parliament में तवांग मामले पर होगी चर्चा, हंगामे के कारण चढ़ सकता है पारा

By रितिका कमठान | Dec 19, 2022

तवांग मामले को लेकर संसद में फिर से हंगामा होने के आसार हैं। माना जा रहा है कि विपक्ष इस मसले पर सरकार के खिलाफ हमला बोल सकता है। विपक्ष ने मांग की है कि तवांग मामले पर संसद में चर्चा की जानी चाहिए। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा तवांग मामले पर दिए गए बयान को लेकर अब भाजपा भी आक्रामक हो गई है। राहुल गांधी के बयान के बाद सदन में जोरदार हंगामे के आसार है।

चीन कर रहा युद्ध की तैयारी
भारत जोड़ो यात्रा में जुटे राहुल गांधी ने कहा कि चीन युद्ध की तैयारियों में जुटा हुआ है। भारत सरकार स्थिति की गंभीरता को नहीं समझ रही है। सरकार सो रही है। उन्होंने कहा कि चीन सिर्फ घुसपैठ के इरादे से नहीं बल्कि पूर्ण पैमाने पर युद्ध के लिए आया था। विपक्ष के दोनों सदनों में तवांग मामले में बहस करने पर जोर दे रहा है। इसके अलावा सहकारी समिति बिल को स्थायी समिति के सामने भेजने की सिफारिश भी विपक्ष द्वारा की जा रही है।

इन बिलों पर है सहमति
सत्र में कई राज्यों की विभिन्न जातियों को अनुसूचित जाति-जनजाति में शामिल करने के विधेयक, 2022 और संविधान (अनुसूचित जनजाति) आदेश (तीसरा संशोधन) विधेयक, 2022 पर सरकार और विपक्ष दोनों की तरफ से मंजूरी मिली हुई है। इन बिलों को पास करने में सदन में किसी तरह की परेशानी नहीं आएगी। 

प्रमुख खबरें

Congress की सरकार आने पर SC/ST से छीनकर धार्मिक आधार पर दिया जाएगा आरक्षण? PM मोदी ने शहजादे की कौन सी खतरनाक चाल का किया जिक्र

Summer Coolers Recipe: चिलचिलाती गर्मी को मात देने के लिए, घर पर आसानी से बनाएं समर ड्रिंक्स

Aavesham OTT Release: फहद फासिल की ब्लॉकबस्टर फिल्म कब और कहां देखें

बिहार की पांच लोकसभा सीट पर शाम पांच बजे तक 56.01 प्रतिशत मतदान हुआ