ओडिशा में TDP आगामी लोकसभा, विधानसभा चुनावों में अपने उम्मीदवार उतारेगी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 08, 2018

भुवनेश्वर। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू के नेतृत्व वाली तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) ने ओडिशा में अगले साल लोकसभा और विधानसभा चुनावों में अपने उम्मीदवार उतारने का फैसला किया है। राज्य में अभी बीजद की सरकार है। तेदेपा के ओडिशा प्रभारी राजेश पुत्र ने कोरापुट में पत्रकारों से कहा कि तेदेपा ओडिशा में विधानसभा की 52 सीटों और लोकसभा की पांच सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। उन्होंने कहा कि तेदेपा राज्य के दक्षिण क्षेत्र पर अधिक ध्यान केन्द्रित करेगी, जहां तेलुगू भाषी लोग हैं।

इसे भी पढ़ें: कुमारस्वामी ने चंद्रबाबू नायडू से की मुलाकात, पार्टी के विलय होने से आसार

कोरापुट, रायगढ़, मलकानगिरी, गजपति, गंजम और नवरंगपुर में तेदेपा अपने उम्मीदवार उतारेगी। पुत्र ने कहा कि ये जिले तेदेपा के गढ़ हैं और पार्टी नेतृत्व का मानना है कि यहां तेलुगू भाषी लोगों की बहुलता से पार्टी को फायदा होगा। तेदेपा प्रमुख चंद्रबाबू नायडू जल्द उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करेंगे। दूसरी ओर, भाजपा नेता भृगु बक्सिपात्र ने कहा कि तेदेपा के चुनाव में उतरने से ओडिशा की राजनीति पर कोई असर नहीं होगा।

इसे भी पढ़ें: तेलंगाना में विस चुनाव के लिये तेदेपा ने नौ उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) भी ओडिशा चुनाव में अपने उम्मीदवार उतारने की घोषणा कर चुकी है। सूत्रों के अनुसार शिबू सोरेन के नेतृत्व वाला झारखण्ड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) भी राज्य के उत्तरी क्षेत्र में मयूरभंज जिले में अपना प्रभाव रखता है।

प्रमुख खबरें

Mehbooba Mufti को मत मांगने के लिए बच्ची का इस्तेमाल करने पर कारण बताओ नोटिस जारी

BSF के जवान ने अज्ञात कारणों के चलते BSF चौकी परिसर में फाँसी लगाकर की आत्महत्या

SP ने आतंकवादियों के खिलाफ मुकदमे वापस लेने की कोशिश की, राम का अपमान किया: Adityanath

तापीय बिजली संयंत्रों के पास मानक के मुकाबले 68 प्रतिशत कोयले का भंडार: सरकारी आंकड़ा