तेलंगाना के CM का दावा, अगर देश में मन से किया जाए काम तो हम अमेरिका से भी बड़ी अर्थव्यवस्था बन सकते हैं

By अंकित सिंह | May 26, 2022

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव लगातार केंद्र की मोदी सरकार पर हमलावर रहे हैं। इन सब के बीच आज वह बेंगलुरु दौरे पर थे जहां पर एक बार फिर से उन्होंने देश की अर्थव्यवस्था को लेकर वर्तमान सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने दावा किया कि अगर देश में मन से काम किया जाए तो भारत की अर्थव्यवस्था अमेरिका से भी बड़ी बन सकते हैं। अपने बयान में के चंद्रशेखर राव ने कहा कि अब तक देश में कई सरकारें बन चुकी हैं और कई PM बन चुके हैं लेकिन देश की हालत में ज़्यादा बदलाव नहीं आया है। 

 

इसे भी पढ़ें: मोदी का सामना करने से फिर बचे CM KCR, PM के हैदराबाद आने से पहले ही चले गये बैंगलुरु


चंद्रशेखर राव ने कहा कि हमारे से कम GDP वाला चाइना आज 16 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बन गई है जबकि हमारे देश में आज 5 ट्रिलियन डॉलर का सपना दिखाया जा रहा है। के चंद्रशेखर राव ने आगे कहा कि अगर देश में मन से काम किया जाए तो हम अमेरिका से भी बड़ी अर्थव्यवस्था बन सकते हैं। उन्होंने कहा कि वादा बहुत किए जाते हैं लेकिन सच्चाई ये है कि उद्योग बंद हो रहे हैं, महंगाई बढ़ रही है पहली बार इतिहास में बहुत बड़ा गिरावट आया चुका है। मैंने, पूर्व PM एचडी देवगौड़ा और कर्नाटक के पूर्व CM एचडी कुमारस्वामी ने राष्ट्रीय और कर्नाटक राजनीति के मुद्दों पर चर्चा की है।

 

इसे भी पढ़ें: KCR की बेटी ने प्रधानमंत्री पर साधा निशाना, बोलीं- मोदी है तो मुश्किल है, GDP पाताल में है महंगाई आसमान में...


आपको बता दें कि के चंद्रशेखर राव ऐसे समय पर बेंगलुरु पहुंचे थे जब देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तेलंगाना में थे। यह लगातार दूसरा मौका है जब के चंद्रशेखर राव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगवानी के लिए नहीं पहुंचे। हालांकि राव ने राष्ट्रीय स्तर की राजनीति के नजरिये से महत्वपूर्ण कार्यक्रमों और सामाजिक कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए हाल में कई दौरे किए हैं। इसके तहत, उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान से मुलाकात की थी।

प्रमुख खबरें

Delhi: जामिया के नर्सिंग छात्र ने फ्लाईओवर से छलांग लगाई, अस्पताल में भर्ती

Delhi का अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना

Madhepura: रोम पोप का तो मधेपुरा गोप का, सीएम नीतीश की राजनीतिक प्रासंगिकता बनाए रखेने के लिए यहां JDU का जीतना जरूरी

CISCE की 10वीं, 12वीं कक्षा के परिणाम घोषित, लड़कियों ने मारी बाजी