तेलंगाना CM केसीआर ने पंजाब में कहा- किसान चाहें तो बदल सकते हैं सरकार

By अभिनय आकाश | May 23, 2022

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने किसान नेताओं से केंद्र के खिलाफ अपना आंदोलन जारी रखने की अपील की। उन्होंने कहा कि जब तक किसानों को फसलों के समर्थन मूल्य पर संवैधानिक गारंटी नहीं मिल जाती। राव ने कहा कि किसान चाहें तो सरकार बदल सकते हैं और उन्हें तब तक संघर्ष करते रहना चाहिए जब तक उन्हें उनकी फसलों के लाभकारी मूल्यों की संवैधानिक गारंटी नहीं मिल जाती। केंद्र सरकार पर हंमलावर रुख में  केसीआर का साथ इस हमले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी दिया। सीएम केजरीवाल ने कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार चाहती है कि दिल्ली के स्टेडियमों को नए कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली में मार्च करने वाले किसानों के अस्थायी जेलों में परिवर्तित किया जाए।

इसे भी पढ़ें: पंजाब के कृषि क्षेत्र को देश के सामने ‘मॉडल’ के तौर पर पेश किया जाएगा: केजरीवाल

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने साल भर चले आंदोलन का जिक्र करते हुए कहा कि वह किसानों को उनके धैर्य और दृढ़ संकल्प के लिए नमन करते हैं। उन्होंने कहा, किसान चाहें तो सरकार बदल सकते हैं। यह कोई बड़ी बात नहीं है। किसानों को सही दाम और इसकी संवैधानिक गारंटी मिलने तक आंदोलन जारी रखना चाहिए। तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने स्वतंत्रता संग्राम में पंजाब के योगदान और कृषि क्षेत्र में हरित क्रांति लाने की भी सराहना की। राव ने कहा, पंजाब एक महान राज्य है। राव के साथ दिल्ली के उनके समकक्ष अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी थे।

इसे भी पढ़ें: क्या है योजना, केंद्र की आपत्ति, हाई कोर्ट की रोक, केजरीवाल सरकार के घर घर राशन वितरण योजना की पूरी टाइमलाइन

वहीं अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमें गर्व है उन जवानों पर जिन्होंने गलवान घाटी में शहादत दी, उन किसानों पर जिन्होंने किसानी को बचाने के लिए 1 साल तक संघर्ष किया और इस दौरान अपनी शहादत दी...पंजाब में हमारी सरकार बनने के बाद हमारी कोशिश है किसानों की आमदनी को कैसे बढ़ाया जाए। 

प्रमुख खबरें

SRH vs LSG: लखनऊ के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद ने 58 गेंदों में चेज किया 166 रनों का टारगेट, ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की बेहतरीन पारी

Aurangabad और Osmanabad का नाम बदलने पर अदालत के फैसले का मुख्यमंत्री Shinde ने किया स्वागत

तीन साल में पहली बार घरेलू प्रतियोगिता में भाग लेंगे Neeraj Chopra, Bhubaneswar में होगा आयोजन

Israel ने Gaza में मानवीय सहायता पहुंचाने के लिए एक अहम क्रॉसिंग को फिर से खोला