राजस्थान के भीलवाड़ा में हिंदू लड़के की मौत के बाद तनाव, 24 घंटे के लिए इंटरनेट बैन

By निधि अविनाश | May 11, 2022

राजस्थान के भीलवाड़ा में मंगलवार को एक 22 वर्षीय हिंदू लड़के की कथित तौर पर दूसरे समुदाय के लोगों द्वारा हत्या करने के बाद तनाव काफी बढ़ गया है।हमले के बाद विश्व हिंदू परिषद (विहिप), भाजपा और हिंदू जागरण मंच ने भीलवाड़ा बंद का आह्वान किया है।

इसे भी पढ़ें: दिल का दौरा पड़ने से 18 तीर्थयात्रियों की मौत, उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग ने जारी की एडवाइजरी

सूत्रों के अनुसार मंगलवार की रात पैसे को लेकर विवाद के बाद कुछ लड़कों ने कथित तौर पर 22 वर्षीय आदर्श तपड़िया पर कई बार चाकू से हमला किया। गंभीर रूप से घायल आदर्श को जिला अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। खबरों के मुताबिक, इस हत्या के बाद भिलवाड़ा में तनाव काफी ज्यादा बढ़ गया है जिसको देखते हुए 11 मई को सुबह 6 बजे से 24 घंटे के लिए इंटरनेट बैन कर दिया गया है।

विहिप के गणेश प्रजापत ने कहा कि भीलवाड़ा लगातार सांप्रदायिक घटनाओं का सामना कर रहा है। दक्षिणपंथी संगठन ने मृतक के परिवार के लिए 50 लाख रुपये की मांग की है और मामले के सभी आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है। उन्होंने कहा कि जब तक सभी आरोपी पकड़े नहीं जाते, तब तक मृतक लड़के के शव का अंतिम संस्कार नहीं किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: सोते वक्त महिला पर छिड़का पेट्रोल और लगा दी आग, दो दिन बाद थी शादी

भीलवाड़ा शहर के भाजपा विधायक विट्ठल अवस्थी ने कहा, "यह घटना भीलवाड़ा के लिए शर्मनाक घटना है और यह पुलिस प्रशासन और सरकार के लिए आंखें खोलने वाली है।"

प्रमुख खबरें

Mayank के वापसी करते हुए पहले ही मैच में चोटिल होने के लिए लखनऊ का नेतृत्व जिम्मेदार: Lee

Modi की सेना में शामिल हुई अनूपमा फेम Rupali Ganguly, फैंस से माँगा आशीर्वाद, कहा- जो भी करूं, सही और अच्छा करूं

इमरान के पास गोपनीय दस्तावेज होने का कोई सबूत नहीं : Islamabad High Court

Marsh की अगुवाई में Australia की T20 World Cup टीम घोषित, स्मिथ , मैकगुर्क को जगह नहीं