कास्ट पॉलिटिक्स को लेकर ठाकरे ने पवार पर साधा निशाना, सुप्रिया सुले बोलीं- ED के 2100 करोड़ के नोटिस का असर

By अभिनय आकाश | Apr 04, 2022

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे ने गुड़ीपड़वा के अवसर पर शिवाजी पार्क मैदान में मनसे की रैली में आक्रामक हिंदुत्व की भूमिका पेश करते हुए सूबे के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की तीखी आलोचना की है। इस बीच राज ने राकांपा अध्यक्ष शरद पवार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। राज ठाकरे ने कहा कि 1999 में शरद पवार द्वारा राकांपा की स्थापना के बाद से राज्य में जाति की राजनीति शुरू हो गई है। राज ठाकरे के इस बयान के बाद से महाविकास अघाड़ी के नेता उनकी जमकर आलोचना कर रहे हैं। एनसीपी सांसद और शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले के साथ, शरद पवार के भतीजे और राज्य के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने इस बयान को लेकर राज ठाकरे पर तीखा हमला बोला है।

इसे भी पढ़ें: भाजपा विरोधी मोर्चे की अगुवाई करने या संप्रग अध्यक्ष बनने की इच्छा नहीं है : शरद पवार

राज ठाकरे द्वारा अपने पिता की आलोचना करने के बाद सुप्रिया सुले ने राज को 2,100 करोड़ रुपये के कोहिनूर स्क्वायर मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा भेजे गए नोटिस की याद दिला दिया। सुप्रिया सुले ने राज ठाकरे पर तंज कसते हुए कहा, "मैं हैरान हूं कि इस तरह के नोटिस से इतना कुछ बदल जाएगा। सुप्रिया ने कहा कि दूसरी अहम बात यह है कि वे पहले भी यह आरोप लगा चुके हैं। सुले ने कहा कि राज ठाकरे ने 55 वर्षों से महाराष्ट्र ने शरद पवार का नाम लिए बिना कोई बड़ी सुर्खियां नहीं देखी हैं। इसीलिए किसी ऐसे व्यक्ति के नाम लिया, जिससे हेडलाइन बने। 

इसे भी पढ़ें: उद्धव ठाकरे का सुझाव, जब तक मैं और अजित पवार मास्क पहन रहे हैं, तब तक सभी लोग मास्क पहनें

अजीत पवार ने भी उनके भाषण के लिए उन्हें फटकार लगाई है। अजीत पवार ने राज पर निशाना साधते हुए कहा कि राज ठाकरे के पास आलोचना करने के अलावा कोई चारा नहीं है। जो लोग 2019 के लोकसभा चुनाव में केंद्र सरकार के खिलाफ लड़ रहे हैं, वे अब गिलहरी की तरह अपना रंग बदल रहे हैं। उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने रविवार को मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे से कहा  कि एनसीपी और शरद पवार को नस्लवादी कहने वाले राज ठाकरे खुद अधिक नस्लवादी हैं। अजित पवार ने राज के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, "शरद पवार की आलोचना सूरज पर थूकने के समान है। 

प्रमुख खबरें

Darsh Amavasya 2024: दर्श अमावस्या पर पितरों की शांति के लिए करें पिंडदान, जानिए शुभ मुहूर्त और महत्व

गृह मंत्री Amit Shah ने डाला वोट, दूसरे चरण में इन सीटों पर हो रही वोटिंग

Loksabha Election 2024| तीसरे चरण के लिए मतदान जारी, 12 राज्यों की इन सीटों पर उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेगी जनता

MI vs SRH IPL 2024: सूर्या की आक्रामक शतकीय पारी से मुंबई ने सनराइजर्स को सात विकेट से हराया