अमेजन और फ्लिपकार्ट ने बंद की सेवाएं, जानिए किन चीजों की होगी डिलिवरी

By निधि अविनाश | Mar 25, 2020

नई दिल्ली। वॉलमार्ट के स्वामित्व वाले फ्लिपकार्ट ने बुधवार को कहा कि वह भारत में अस्थायी रूप से अपने परिचालन को बंद कर रहा है। कंपनी ने कोविड-19 महामारी को रोकने के लिए की गई 21 दिन की देशव्यापी बंदी के मद्देनजर यह फैसला किया है। 

फ्लिपकार्ट ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, 24 मार्च को गृह मंत्रालय द्वारा जारी आदेश के अनुसार कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए पूरे भारत में 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा हुई है, इसलिए हम अस्थायी रूप से अपनी सेवाओं को निलंबित कर रहे हैं। ब्लॉग में आगे कहा गया हम जितनी जल्दी हो सकेगा, आपकी सेवा करने के लिए वापस आएंगे।

इसे भी पढ़ें: माइक्रोसॉफ्ट 'कोरोना वायरस' संकट से और मजबूत होकर निकलेगा: नडेला

इससे पहले अमेजन इंडिया ने मंगलवार को कहा था कि उसने अस्थायी रूप से कम प्राथमिकता वाले उत्पादों के ऑर्डर लेने बंद कर दिए हैं और वह स्वच्छता तथा अन्य उच्च प्राथमिकता वाले उत्पादों की आपूर्ति पर ध्यान केंद्रित कर रही है। जब आप अमेजन या फ्लिपकार्ट की वेबसाइट को खोलेंगे तो आपको एक संदेश दिखेगा जिसमें लिखा है कि "आपकी जरूरतें हमारे लिए सबसे अहम है और हम वादा करते है कि हम जल्द आपकी सेवा में हाजिर होंगे। आपको बता दें कि अमेजन और फ्लिपकार्ट इन 21 दिनों तक सिर्फ जरूरत की चीजों की ही डिलिवरी करेगा। यह जरूरी चीजें है- घरेलू सामान, हाइजीन और अन्य प्रोडक्टस। 

इसे भी पढ़ें: समीर अग्रवाल होंगे बैस्ट प्राइस, वालमार्ट इंडिया के सीईओ

गौरतलब है कि बढ़ते कोरोना वायरस के बीच अमेजन और  फ्लिपकार्ट को सामानों की डिलिवरी करने में काफी समस्या आ रही थी। कंपनियों के अनुसार जरूरत के सामानों की डिलिवरी करने के बावजूद डिलिवरी पर्सन्स को पुलिस रोक रही है और गिरफ्तार कर रही है। इस वजह से ऑनलाइन कपंनियों को काफी नुकसान हो रहा है और कोराबार ठप होने के कगार पर पहुंच गया है। 

प्रमुख खबरें

Third Phase Voting : महाराष्ट्र की 11 सीट पर सुबह नौ बजे तक 6.64 प्रतिशत मतदान

लोकसभा चुनाव के तीसरे दौर के मतदान में क्या-क्या हुआ? बंगाल में हुई वोटिंग के समय ताज़ा झड़पें, नरेंद्र मोदी और अमित शाह ने डाला अपना वोट

Share Market में ट्रेडिंग के समय को लेकर हुई थी चर्चा, अब SEBI ने लिया बड़ा फैसला

Loksabha Elections 2024: तीसरे चरण में इन पूर्व मुख्यमंत्रियों की किस्मत का होने वाला है फैसला, जनता ईवीएम में करेगी बंद