ममता ने PM पर लगाए गंभीर आरोप, बोलीं- मोदी के तीन नारे हैं लूट, दंगे और लोगों की हत्या

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 04, 2019

माथाभांगा। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बृहस्पतिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी यदि फिर सत्ता में आए तो वह संविधान को ठुकरा देंगे और देश को लोकतांत्रिक की जगह एक ही व्यक्ति पर केंद्रित देश बना देंगे। यदि ऐसा हुआ तो आगामी लोकसभा चुनाव देश का अंतिम चुनाव हो सकता है। उन्होंने कूचबिहार में एक रैली में कहा कि मोदी के तीन नारे हैं लूट, दंगे और लोगों की हत्या। कूचबिहार जिले में 11 अप्रैल को चुनाव के पहले चरण में मतदान होगा। बनर्जी ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस की ही सरकार थी जिसने बांग्लादेश के साथ 2015 में छह दशकों तक चले बस्तियों के मुद्दे का समाधान निकाला। ममता ने कहा कि भाजपा ने नागरिकता (संशोधन) विधेयक के जरिये देश के वैध नागरिकों को शरणार्थी बनाने की कोशिश की है।

इसे भी पढ़ें: पहले भाजपा अब कांग्रेस पर भी कठोर हुईं ममता, एकला चलो की नीति पर बढ़ेंगी आगे

उन्होंने कहा कि हम (तृणमूल कांग्रेस) कभी राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) को अनुमति नहीं देंगे। मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को यह तय करने का अधिकार किसने दिया है कि कौन राज्य में रहेगा और कौन जाएगा। नागरिकता संशोधन विधेयक देश के वैध नागरिकों को शरणार्थी बनाने की एक और साजिश है। हमें उनकी (भाजपा) भयावह साजिश से सावधान रहना होगा। भाजपा बार-बार कहती रही है कि वह पड़ोस के असम की तर्ज पर ही पश्चिम बंगाल में भी एनआरसी लेकर आएगी। ममता ने मैं भी चौकीदार  अभियान को लेकर मोदी का मजाक उड़ाते हुए कहा कि 2014 के दौरान किये गए वादे पूरे करने में नाकाम  चायवाला अब लोगों को मूर्ख बनाने के लिये चौकीदार बन गया है। उन्होंने मोदी को चुनौती दी कि वह आम चुनाव में देशभर में 125 से ज्यादा सीट जीतकर दिखाएं।

इसे भी पढ़ें: ममता बनर्जी बोलीं, घोषणापत्र में किये गये वादे पूरे करना चाहिए

बनर्जी ने प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि एक्सपायरी बाबू की सरकार देश के समूचे उत्तर और मध्य भागों में सीटें खोने के बाद लोकसभा चुनाव हारेगी। उन्होंने कहा कि यदि मोदी फिर चुने जाते हैं तो यह देश के लिए एक आपदा होगी। यदि वह सत्ता में लौटते हैं तो वह बी आर आंबेडकर के लिखे संविधान को ठुकरा देंगे और इस देश को लोकतंत्र की जगह एक ही व्यक्ति पर केंद्रित शासन में बदल देंगे। यदि वह सत्ता में लौटते हैं तो यह देश का अंतिम चुनाव होगा। 

प्रमुख खबरें

Delhi के करावल नगर में चिकित्सक की चाकू मारकर हत्या

Sawai Madhopur में सड़क हादसे में कार में सवार परिवार के छह लोगों की मौत

राहुल गांधी ने रायबरेली से चुनाव मैदान में उतरकर अपनी बहन का हक छीना: Mohan Yadav

Punjab: फिरोजपुर में बेअदबी मामले में19-वर्षीय युवक की पीट-पीटकर हत्या