Bihar: पटना जंक्शन को बम से उड़ाने की मिली धमकी, लगातार पांच घंटे तक चला सघन तलाशी अभियान

By अंकित सिंह | May 30, 2023

पटना रेलवे जंक्शन को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। धमकी वाली कॉल के बाद प्रशासन सक्रिय हो गया है। रेलवे सुरक्षा बल ने इसकी जांच शुरू कर दी है। कॉल के बाद आरपीएफ, जनरल रेलवे पुलिस (जीआरपी) के साथ, सोमवार देर रात तुरंत कार्रवाई में जुट गई और तलाशी अभियान शुरू किया। अभी भी इसको लेकर जांच लगातार जारी है। सोमवार देर रात सभी 10 प्लेटफॉर्म पर सघन तलाशी अभियान चलाया गया। बैग एंड बैगेज की भी जांच की गई। 

 

इसे भी पढ़ें: दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने की राह पर है भारत: Shekhawat


चला सघन तलाशी अभियान 

अधिकारियों ने प्लेटफार्म के साथ-साथ आने वाली ट्रेनों में भी यात्रियों के सामान की तलाशी ली। तलाशी अभियान के दौरान आरपीएफ ने बम और डॉग स्क्वायड की भी मदद ली। आरपीएफ पटना के निरीक्षक विपिन चतुर्वेदी ने कहा ने कहा कि पटना जंक्शन रेलवे स्टेशन को उड़ाने की धमकी भरी कॉल मिलने पर, हमने तुरंत सभी प्लेटफार्मों, वेटिंग हॉल, टॉयलेट, वॉशरूम, क्लॉक रूम, पार्किंग क्षेत्र के अलावा ट्रेनों में यात्रियों के सामान के साथ-साथ प्लेटफॉर्म पर भी तलाशी अभियान शुरू किया। कुछ भी नहीं मिला। 

 

इसे भी पढ़ें: NDA 25 साल का होने जा रहा है, भारतीय राजनीतिक इतिहास का यह बहुत बड़ा घटनाक्रम है


आया था फोन

पटना की सुरक्षा एजेंसियों को पूर्व में भी धमकी भरे फोन आ चुके हैं। अधिकारी ने कहा कि वे हाई अलर्ट पर हैं। एक अधिकारी ने कहा कि हमने उच्च अधिकारियों के साथ-साथ पटना पुलिस को भी सूचित कर दिया है। कॉल का पता लगाने के प्रयास जारी हैं। पुलिस ने रात में 11 बजे से लेकर सुबह 4 बजे तक सर्च अभियान चलाया। कॉल की लोकेशन का पता किया तो मधेपुरा दिखा रहा। इसके बाद लोकेशन में लगातार बदलाव हो रहे हैं। 

प्रमुख खबरें

Delhi School EWS Admission 2024-25 Registration | दिल्ली स्कूल ईडब्ल्यूएस प्रवेश 2024-25 पंजीकरण शुरू, आवेदन करने के लिए सीधा लिंक

अप्रैल में 77 आतंकी हमलों से थर्राया पाकिस्तान, 70 लोगों की जान गई, ताजा रिपोर्ट में दावा

Shrimad Ramayan Off-Air Rumours | जून में ख़त्म होगी श्रीमद रामायण? सुजय रेउ ने शो के ऑफ-एयर होने की खबरों पर किया रिएक्ट

Haryana । अंबाला में Ethanol फैक्टरी में आग लगी, कोई हताहत नहीं