Lok Sabha Election 2024 | बेंगलुरु में जय श्री राम का नारा लगाने पर तीन लोगों पर किया गया हमला, चार गिरफ्तार

By रेनू तिवारी | Apr 18, 2024

बेंगलुरु। राम नवमी के दिन केवल बंगाल में ही दंगे नहीं हुए है बल्कि कर्नाटक का बेंगलुरु शहर भी इसकी चपेट में आया। जब लोग पूजा के दौरान जय श्री राम का नारा लगा रहे थे तब उनपर हमला किया गया। राम की पूजा नहीं करने दी गयी। चुनावी महौल है ऐसे में धार्मिक रुप से लोगों को बांटकर लड़ाने का काफी प्रयास किया जा रहा हैं। कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में राम नवमी के अवसर पर जय श्री राम का नारा लगाने पर तीन लोगों पर कथित तौर पर हमला किये जाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

इसे भी पढ़ें: Mehbooba Mufti ने अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट से नामांकन पत्र दाखिल किया

पुलिस ने बताया कि यहां चिक्काबेट्टा हल्ली में बुधवार को यह घटना घटी और उसके सिलसिले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया एवं दो नाबालिगों को पकड़ा गया है। उसने बताया कि सभी आरोपी एमएस पाल्या के रहने वाले हैं। इस बीच बेंगलुरु उत्तर लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहीं केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे ने बुधवार रात पीड़ितों से उनके आवास पर मुलाकात की और मारपीट की घटना की निंदा की।

पुलिस के मुताबिक यह घटना तब हुई जब संजीवनी नगर के पवन कुमार, राहुल और बिनायक एक सेकेंड हैंड दोपहिया वाहन देखने के लिए अपनी कार से एमएस पाल्या की ओर जा रहे थे। उनके पास भगवा झंडा था और वे जय श्री राम का नारा लगा रहे थे। रास्ते में बाइक पर सवार फरमान और समीर ने उन्हें रोका तथा फरमान ने उनसे सवाल करना शुरू कर दिया कि वे जय श्री राम के नारे क्यों लगा रहे हैं और उन्हें केवल अल्लाहु अकबर कहना चाहिए।

इसे भी पढ़ें: Delhi की बस में महिला ने किया बिकनी पहनकर सफर, लोगों ने दिए ऐसे रिएक्शन

 

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि फरमान ने उनसे झंडा छीनने की कोशिश की, जिसके बाद पीड़ितों ने उनका पीछा किया लेकिन वे वहां से भाग गए। आरोपी समीर और फरमान दो नाबालिगों के साथ वापस आए और उन सभी ने पवन कुमार, राहुल और बिनायक के साथ मारपीट की।

अधिकारी ने कहा, हमारी पुलिस टीम मौके पर पहुंची और वह पीड़ितों को थाने लेकर आयी एवं घायलों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। उन्होंने बताया कि राहुल के सिर पर डंडे से हमला किया गया और बिनायक की नाक की हड्डी में चोट आई है। पुलिस के मुताबिक पवन की शिकायत के आधार पर विद्यारण्यपुरा पुलिस ने भातीय दंड सहिंता (आईपीसी) की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

प्रमुख खबरें

LSG vs MI IPL 2024: मुंबई को हराकर लखनऊ ने प्लेऑफ के लिए दावा किया पक्का, मार्कस स्टोयनिस का बेहतरीन प्रदर्शन

Vastu Tips: घर की नकारात्मक ऊर्जा को खत्म करने के लिए रोजाना करें ये काम, घर आएगी सुख-समृद्धि

Shaniwar Vrat Vidhi: इस दिन से शुरू करना चाहिए शनिवार का व्रत, शनि की ढैय्या और साढ़ेसाती से मिलेगी मुक्ति

चार करोड़ रुपये से अधिक कीमत वाले घरों की बिक्री मार्च तिमाही में 10 प्रतिशत बढ़ीः CBRE