निवाड़ी में भी खदान धसकने से तीन लोगों की मौत, कांग्रेस ने भाजपा सरकार पर साधा निशाना

By दिनेश शुक्ल | Feb 16, 2021

निवाड़ी। मध्य प्रदेश के निवाड़ी जिले में ओरछा थाना क्षेत्र के ग्राम घटवाहा में मंगलवार को मिट्टी की खदान धंसने से तीन लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि मिट्टी खोदते समय यह हादसा हुआ, जिसमें तीन लोग खदान में फंस गए। बड़ी मशक्कत के बाद उन्हें बाहर निकाला गया। हादसे की सूचना मिलने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मृतकों के प्रति शोक व्यक्त किया है।

 

इसे भी पढ़ें: सीधी बस दुर्घटना में अब तक 46 लोगों की मौत, केन्द्र और राज्य सरकार ने किया आर्थिक सहायता का ऐलान

जानकारी के अनुसार, ग्राम घटवाहा में मंगलवार को मजदूरों के माध्यम से मिट्टी की खुदाई की जा रही थी। इसी दौरान अचानक खदान धंसक गई, जिससे वहां काम करने वाले तीन मजदूर मिट्टी में दब गए। सूचना मिलने पर पुलिस बल मौके पर पहुंचा और स्थानीय लोगों की मदद से तीनों मजदूरों को बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया। मिट्टी में दबने वाले तीनों व्यक्तियों को गंभीर हालत में झांसी मेडिकल कॉलेज रैफर कर दिया गया, लेकिन वहां पहुंचने से पहले ही तीनों ने दम तोड़ दिया। मृतकों की पहचान ग्राम घटवाहा निवासी हीरालाल कुशवाहा, पंकज रैकवार और संजय रैकवार के रूप में हुई है। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर लिया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है।

 

इसे भी पढ़ें: राजगढ़ के खिलचीपुर में 60 लीटर जहरीली शराब सहित युवक गिरफ्तार

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ट्वीट के माध्यम से हादसे पर दुःख व्यक्त करते हुए कहा कि -‘निवाड़ी में खदान दुर्घटना में मिट्टी ढहने और नीचे दबने से तीन मजदूरों का निधन हो गया। मैं ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को श्रीचरणों में स्थान देने की प्रार्थना करता हूं। प्रभावित परिवारों की हरसंभव सहायता की जाएगी, सरकार पूरी तरह उनके साथ है।

 

इसे भी पढ़ें: मध्य प्रदेश के रतलाम में ट्रक की टक्कर से कार सवार तीन लोगों की मौत

वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने हादसे पर दुख जताते हुए राज्य सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट किया है कि -‘प्रदेश के निवाड़ी जिले के घटवाहा गांव में एक रेत खदान के धंसने से तीन लोगों की दुःखद मौत की जानकारी सामने आयी है। पता नहीं कब इन रेत माफियाओं पर अंकुश लगेगा। प्रदेश के कई हिस्सों में चल रही अवैध रेत खदानों पर अंकुश लगेगा, कब तक ये यूं ही निर्दोषों की जान लेते रहेंगे?