IAS Topper Tina Dabi | लव मैरेज टूटने के बाद अब 13 साल बड़े अधिकारी से शादी करने जा रही हैं टीना डाबी

By रेनू तिवारी | Mar 29, 2022

2015 में यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा की टॉपर टीना डाबी ने आईएएस अतहर खान के साथ अपने तलाक के लिए सुर्खियां बटोरीं। खैर अब, वह जीवन में आगे बढ़ने के लिए तैयार है। वह 2013 बैच के आईएएस अधिकारी प्रदीप गावंडे से दोबारा शादी करने जा रही हैं। उम्र में प्रदीप डाबी से 13 साल बड़े हैं लेकिन कहते हैं न प्यार में इंसान कुछ नहीं देखता, प्यार में पड़े इंसान को जात-पात, उम्र धर्म किसी से मतलब नहीं होता हैं। अपने मिलन की खुशखबरी उन दोनों ने अपने-अपने सोशल मीडिया हैंडल पर साझा की, जहाँ उन्होंने अपनी सगाई की तस्वीरें भी साझा कीं।

 

इसे भी पढ़ें: गर्मियों से बचने के लिए बरतें कुछ सतर्कता, हमेशा ताजे मौसमी फल व सब्जियां हल्के हल्के खाएं

 

जी हाँ यह सच है! जयपुर में हुए एक समारोह में दोनों पहले ही अंगूठियों का आदान-प्रदान कर चुके हैं। टीना, जो इंस्टाग्राम पर काफी सक्रिय और लोकप्रिय हैं और उनके 1.4 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स हैं, उन्होंने तस्वीरों को साझा करते हुए कैप्शन में लिखा, "मैंने वह मुस्कान पहनी हुई है जो आपने (प्रदीप गवंडे) ने मुझे दी थी, मंगेतर।" जबकि प्रदीप ने स्टिल शेयर किया और कैप्शन दिया, "टुगेदर, इज माय फेवरेट प्लेस टू बी!"

 

इसे भी पढ़ें: जनता को महंगाई की मार, 112 रुपए पहुंची पेट्रोल की कीमत, डीजल हुआ 95 के पार,

 

भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारी टीना डाबी फिर से शादी करने के लिए तैयार हैं। 2016 के राजस्थान कैडर के अधिकारी डाबी की शादी 2013 कैडर के प्रदीप गावंडे से होगी। यह डाबी की दूसरी शादी है अतहर आमिर उल शफी खान के साथ उनकी शादी टूटने के बाद सोशल मीडिया पर उनकी काफी चर्चा हो रही थी।शादी अल्पकालिक थी और 2021 में दोनों का तलाक हो गया।


2015 में, टीना डाबी प्रतिष्ठित सिविल सेवा परीक्षा में टॉप करने वाली दलित समुदाय की पहली व्यक्ति बनीं। डाबी और खान ने पहले 2016 में फेसबुक पर अपने रिश्ते की घोषणा की और बाद में 2018 में अपनी शादी की घोषणा की। जोड़े ने आधिकारिक तौर पर 2020 में अलग होने की घोषणा की।

 

प्रमुख खबरें

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान

Jammu Kashmir: आतंकवादी संगठन से जुड़ने जा रहा था युवक, पुलिस ने मौके पर ही धड़ दोबाचा

पक्षपातपूर्ण और राजनीतिक एजेंडा, अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर अमेरिकी आयोग की रिपोर्ट को भारत ने किया खारिज