पत्नी की अंतिम इच्छा पूरी करने के लिए व्यक्ति ने महाकालेश्वर मंदिर में दान किए 17 लाख रुपए के आभूषण

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 26, 2021

उज्जैन। झारखंड के एक व्यक्ति ने मध्य प्रदेश के उज्जैन में स्थित विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर में अपनी पत्नी की अंतिम इच्छा के अनुसार 17 लाख रुपये मूल्य के सोने के आभूषण दान कर दिए। मंदिर प्रशासन के एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। मंदिर के प्रशासक गणेश कुमार ने बताया कि रश्मि प्रभा का कुछ समय पहले निधन हो गया था। वह महाकालेश्वर की भक्त थीं और नियमित तौर पर यहां मंदिर आती थीं। लंबे समय सेबीमार रहने के बाद उन्होंने अपनी मृत्यु से पहले इच्छा व्यक्त की थी कि उनके आभूषण मंदिर में भगवान को अर्पित किए जाएं।

इसे भी पढ़ें: चीन से बेहतर स्थिति में भारत, तभी दादागिरी करने की कर रहा कोशिश: रक्षा विशेषज्ञ कुलकर्णी

भगवान शिव के देश भर में स्थित 12 ज्योतिर्लिंग मंदिरों में से एक महाकालेश्वर मंदिर उज्जैन में है। अधिकारी ने बताया कि शनिवार को बोकारो, झारखंड के निवासी तथा रश्मि के पति संजीव कुमार और उनकी मां ने मंदिर में उनके गहने दान कर दिए। इनमें हार, चूड़ियां और झुमके शामिल हैं और इनका कुल वजन 310 ग्राम है जिसकी कीमत लगभग 17 लाख रुपए है।

इसे भी पढ़ें: अगले तीन दिन भाजपा करेगी डोर टू डोर चुनाव प्रचार: सह प्रभारी संजय टंडन

पिछले सप्ताह मंदिर प्रबंधन ने जानकारी दी थी कि इस साल 28 जून से 15 अक्टूबर तक साढ़े तीन महीने की अवधि में प्रवेश टिकट, दान पेटियों, भस्म आरती के लिए बुकिंग और लड्डू प्रसाद की बिक्री से कुल 23.03 करोड़ रुपए प्राप्त हुए। मालूम हो कि कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर के कारण ढाई माह से अधिक समय तक बंद रहने के बाद महाकालेश्वर मंदिर 28 जून से भक्तों के लिए फिर से खोल दिया गया है।

प्रमुख खबरें

Bhopal के चुनाव मैदान में BJP फिर मारेगी बाजी या इस बार कांग्रेस का पंजा दिखाएगा कमाल?

IPL 2024: केकेआर के खिलाफ बेहतरीन जीत के बाद पंजाब के इस खिलाड़ी ने छोड़ा टीम का साथ, यहां जानें कारण

Election Commission ने तेलंगाना की मंत्री सुरेखा को सार्वजनिक बयानबाजी के दौरान संयम बरतने को कहा

Rahul Gandhi के खिलाफ टिप्पणियों को लेकर एलडीएफ विधायक पी वी अनवर पर मामला दर्ज