#TopNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 15 Dec 2018

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 15, 2018

राफेल पर SC के फैसले के बाद बिखरा विपक्ष, अखिलेश ने JPC मांग से खुद को किया अलग

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सुप्रीम कोर्ट द्वारा राफेल मामले में दिए गए फैसले का जिक्र किया और कहा कि मुझे लगता है कि सुप्रीम कोर्ट सबसे बड़ा है। इसी के साथ अखिलेश ने कहा कि हमने जेपीसी के जरिए जांच की मांग तब की थी जब राफेल मामला सुप्रीम कोर्ट नहीं पहुंचा था।

बम रखे होने की धमकी के बाद इंडिगो के विमान को उड़ान भरने से रोका

इंडिगो के मुंबई से दिल्ली होकर लखनऊ जाने वाले विमान में बम रखे होने की धमकी मिलने के बाद शनिवार को उसे उड़ान भरने से रोक दिया गया। सूत्रों ने बताया कि बम धमकी आकलन समिति (बीटीएसी) ने इस धमकी को गंभीरता से लिया जिसके बाद विमान को एक खाली स्थान पर ले जाया गया। उन्होंने बताया कि बाद में सुरक्षा एजेंसियों ने विमान को ‘‘सुरक्षित’’ घोषित कर दिया।

बर्फबारी से बढ़ी उत्तर भारत में ठंड, तापमान में भारी गिरावट

हिमाचल प्रदेश, पंजाब और हरियाणा में शनिवार को भी ठंड का प्रकोप बना रहा। पंजाब का आदमपुर सबसे ठंडा रहा तो हिमाचल प्रदेश के पर्यटक स्थल मनाली में तापमान जमाव बिंदु से नीचे ही बना रहा। मौसम विज्ञान विभाग ने बताया कि पंजाब के आदमपुर में तापमान तीन डिग्री सेल्सियस, बठिंडा में 3.5 डिग्री, पठानकोट में पांच डिग्री, अमृतसर में 5.6 डिग्री, लुधियाना में 7.9 डिग्री और पटियाला में 8.6 डिग्री सेल्सियस डिग्री दर्ज किया गया।

महिंदा राजपक्षे ने श्रीलंका के प्रधानमंत्री पद से दिया इस्तीफा

श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना द्वारा विवादास्पद कदम उठाने के बाद प्रधानमंत्री बनाए गए महिंदा राजपक्षे ने शनिवार को पद से इस्तीफा दे दिया। दरअसल, उच्चतम न्यायालय के दो अहम फैसलों के कारण राजपक्षे का इस पद पर बने रहना नामुमकिन हो गया था।

पीवी सिंधू की इंतानोन पर रोमांचक जीत, फाइनल में बनाई जगह

भारतीय बैडमिंटन स्टार पी वी सिंधू ने अपनी शानदार फार्म जारी रखते हुए शनिवार को संघर्षपूर्ण सेमीफाइनल में 2013 की चैंपियन रतनाचोक इंतानोन पर जीत दर्ज करके लगातार दूसरी बार विश्व टूर फाइनल्स के खिताबी मुकाबले में जगह बनायी।

पुलवामा एनकाउंटर में मारे गए 12 नागरिक, 75 जख्मी, 3 आतंकी भी ढेर

फौजी से कुख्यात आतंकी बना जहूर अहमद ठोकर शनिवार को खारपोरा पुलवामा में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में अपने दो साथियों संग मारा गया। मुठभेड़ में एक सैन्यकर्मी शहीद व एक अन्य जख्मी हो गया। इस बीच, आतंकियों की मौत के बाद भड़की हिंसा में 12 प्रदर्शनकारियों की मौत हो गई जबकि 75 से अधिक जख्मी हो गए हैं।

प्रमुख खबरें

Mehbooba Mufti को मत मांगने के लिए बच्ची का इस्तेमाल करने पर कारण बताओ नोटिस जारी

BSF के जवान ने अज्ञात कारणों के चलते BSF चौकी परिसर में फाँसी लगाकर की आत्महत्या

SP ने आतंकवादियों के खिलाफ मुकदमे वापस लेने की कोशिश की, राम का अपमान किया: Adityanath

तापीय बिजली संयंत्रों के पास मानक के मुकाबले 68 प्रतिशत कोयले का भंडार: सरकारी आंकड़ा