#TopNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 18 Dec 2018

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 18, 2018

राफेल मामले और अन्य मुद्दों पर हंगामा, लोकसभा की बैठक बुधवार तक स्थगित

संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान लगातार पांचवें कामकाजी दिन लोकसभा की बैठक बाधित हुई। राफेल मामले पर राहुल गांधी से माफी की भाजपा सदस्यों की मांग, कांग्रेस सदस्यों की संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) की मांग तथा अलग-अलग मुद्दों पर अन्नाद्रमुक एवं तेलुगू देसम पार्टी (तेदेपा) के सदस्यों के हंगामे के कारण मंगलवार को लोकसभा की कार्यवाही एक बार के स्थगन के बाद दोपहर करीब 12:20 बजे दिन भर के लिये स्थगित कर दी गई।

एयरसेल-मैक्सिस मामले में चिदंबरम की गिरफ्तारी पर रोक 11 जनवरी तक बढ़ी

दिल्ली की एक अदालत ने एयरसेल-मैक्सिस मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम की गिरफ्तारी पर रोक की अवधि मंगलवार को 11 जनवरी तक बढ़ा दी। विशेष न्यायाधीश ओ. पी. सैनी ने चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति को मिली इस राहत को सीबीआई एवं ईडी के यह कहने के बाद बढ़ाया कि कुछ नयी सामग्री मिली है जिनका मिलान किया जाना है।

BJP संसदीय दल की बैठक में उठा राम मंदिर मुद्दा, राजनाथ बोले- धैर्य रखें

भाजपा संसदीय दल की बैठक में मंगलवार को राम मंदिर का मुद्दा उठा और कुछ सांसदों ने पूछा कि मंदिर का निर्माण कब होगा। इस पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने उनसे कहा कि सभी ऐसा चाहते हैं और धैर्य रखें। भाजपा सूत्रों ने बताया कि उत्तर प्रदेश से सांसद रवीन्द्र कुशवाहा और हरिनारायण राजभर एवं कुछ अन्य सांसदों ने इस विषय को तब उठाया जब गृह मंत्री पार्टी सांसदों को संबोधित कर रहे थे। भाजपा संसदीय पार्टी की बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह मौजूद नहीं थे।

तजिंदर बग्गा ने कहा जब तक कमलनाथ को CM पद से हटाया नहीं जाता मेरा अनशन जारी रहेगा 

भारतीय जनता पार्टी के दिल्ली प्रवक्ता तजिंदर पाल सिंह बग्गा (Tajinder Pal Singh Bagga) ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। बता दें कि तजिंदर बग्गा ने कमलनाथ पर आरोप लगाया है कि कांग्रेस नेता 1984 सिख विरोधी दंगे में शामिल थे और जिनको कांग्रेस ने मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री नियुक्त कर दिया है। इसी के खिलाफ बग्गा अनिश्चिकालीन भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं।

मोदी ने कहा किसी ने नहीं सोचा था कि कांग्रेस नेता को सजा मिलेगी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 1984 सिख विरोधी दंगों में इंसाफ में देरी को रेखांकित करते हुए मंगलवार को कहा कि किसी ने नहीं सोचा था कि कांग्रेस नेता को मामले में दोषी ठहराया जाएगा। मोदी ने यहां ‘रिपब्लिक समिट’ के दौरान यह बयान दिया। प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘चार साल पहले, किसी ने सोचा भी नहीं था कि 1984 के सिख नरसंहार मामले में कांग्रेस नेता को सजा मिलेगी और उन्हें (पीड़ितों को) इंसाफ मिलेगा।’’

\

प्रमुख खबरें

Eastern Congo में विस्थापितों के दो शिविरों में बम विस्फोट से बच्चों सहित कम से कम 12 लोगों की मौत

Haiti में भारी बारिश के कारण हुआ भूस्खलन, 13 लोगों की मौत

भाजपा सरकार सभी मोर्चों पर विफल, जनता लोकसभा चुनाव में उसे सबक सिखाएगी: हुड्डा

Election Commission प. बंगाल में चौथे चरण के लिए केंद्रीय बलों की 578 कंपनी तैनात करेगा