जब तक कमलनाथ को CM पद से हटाया नहीं जाता मेरा अनशन जारी रहेगा: तजिंदर बग्गा

By अनुराग गुप्ता | Publish Date: Dec 18 2018 2:26PM
जब तक कमलनाथ को CM पद से हटाया नहीं जाता मेरा अनशन जारी रहेगा: तजिंदर बग्गा

भारतीय जनता पार्टी के दिल्ली प्रवक्ता तजिंदर बग्गा ने कमलनाथ पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस नेता 1984 सिख विरोधी दंगे में शामिल थे और जिनको कांग्रेस ने मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री नियुक्त कर दिया है।

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के दिल्ली प्रवक्ता तजिंदर पाल सिंह बग्गा (Tajinder Pal Singh Bagga) ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। बता दें कि तजिंदर बग्गा ने कमलनाथ पर आरोप लगाया है कि कांग्रेस नेता 1984 सिख विरोधी दंगे में शामिल थे और जिनको कांग्रेस ने मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री नियुक्त कर दिया है। इसी के खिलाफ बग्गा अनिश्चिकालीन भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं।

इसे भी पढ़ें: 1984 दंगा मामले में मेरे खिलाफ कोई मामला नहीं, कमलनाथ बोले- ना ही कोई आरोपपत्र



बग्गा का आरोप है कि दिल्ली की सड़कों पर जो कत्लेआम हुआ था उसमें कमलनाथ भी शामिल थे और मेरा अनशन उस वक्त तक चलेगा, जब तक कमलनाथ को मुख्यमंत्री पद से हटाया नहीं जाता। इसी के साथ तजिंदर बग्गा ने कहा कि साल 2004 में कांग्रेस ने सज्जन कुमार और टाइटलर को टिकट दिया था लेकिन भारी विरोध के बाद टिकट कांग्रेस को वापस लेना पड़ा था। इतना ही नहीं पंजाब इकाई के प्रभारी कमलनाथ की नियुक्ति के फैसले को भी वापस लेना पड़ा था। 

इसे भी पढ़ें: 1984 सिख विरोधी दंगों के दोषी सज्जन कुमार ने छोड़ी कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता



बग्गा ने कांग्रेस पर भी निशाना साधा और कहा कि कमलनाथ को मुख्यमंत्री बनाकर कांग्रेस ने सिखों के दिलों में गहरा घाव दिया था। उल्लेखनीय है कि 1984 सिख विरोधी दंगे मामले में दिल्ली उच्च न्यायालय ने फैसला सुनाते हुए कांग्रेस नेता सज्जन कुमार को दोषी ठहराया और ताउम्र कारावास की सजा भी सुनाई। वहीं, उच्च न्यायालय के फैसले के बाद कहीं कांग्रेस की छवि धूमिल न हो इसलिए सज्जन कुमार ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप


Related Story

Related Video