टोक्यो में पिछले तीन ओलंपिक से कठिन होगा मुकाबला: साइना

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 01, 2019

नयी दिल्ली।भारत की शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने कहा कि अगले साल ओलंपिक में बैडमिंटन प्रतियोगिता पिछले तीन आयोजनों की तुलना में कठिन होगी और वह तोक्यो 2020 के लिए अपनी फिटनेस और खेल में सुधार करने पर काम कर रही है।करियर के बाद के दूसरे साइना को चोटों से काफी परेशानी हुई है। साइना 2015 में विश्व रैंकिंग में शीर्ष पर थी लेकिन 2016 में घुटने की सर्जरी के बाद से वह शीर्ष पर पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है।

इसे भी पढ़ें: इंडिया ओपन में अच्छे प्रदर्शन का भरोसा लेकिन राह आसन नहीं- इंतानोन

साइना ने कहा, ‘‘हां, यह (2020 ओलंपिक) पिछले तीन ओलंपिक की तुलना में काफी मुश्किल होगा। चीन के खिलाड़ी बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहे है। उनके अलावा कई दूसरी महिला खिलाड़ी भी शानदार लय में है। यह काफी मुश्किल होने वाला है।’’साइना ने गुड़गांव में प्रामेरिका स्पिरिट ऑफ कम्युनिटी अवार्ड्स कार्यक्रम में कहा , ‘‘ मेरा ध्यान अभी ओलंपिक या फिर उसके लिए क्वालीफाई करने पर नहीं है। मेरा ध्यान टूर्नामेंटों में अच्छा करने, खेल में सुधार करने और खुद को चोटों से दूर रखने पर है।’’

इसे भी पढ़ें: साइना नेहवाल ने कोर्ट को बताया खराब, खेलने से मना किया

भारत को अगर ओलंपिक के महिला एकल में दो खिलाड़ियों को भेजना है तो दोनों को रैंकिंग में शीर्ष 16 में रहना होगा। यह रैंकिंग 30 अप्रैल 2020 को क्वालीफिकेशन अवधी समाप्त होने के बाद जारी होगी।तोक्यो 2020 साइना का चौथा ओलंपिक खेल होगा वह इससे पहले 2008, 2012, 2016 में इन खेले में भाग ले चुकी है। लंदन ओलंपिक 2012 में उन्होंने कांस्य पदक जीता था। 

 

प्रमुख खबरें

Jammu and Kashmir: पुंछ में एयरफोर्स के काफिले पर आतंकी हमला, कई जवानों के घायल होने की आशंका

RCB vs GT IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और गुजरात टाइटंस के बीच भिड़ंत, यहां देखें प्लेइंग इलेवन

Prajwal Revanna Sex Scandal: अपहरण मामले में फंसे प्रज्वल के पिता, एचडी रेवन्ना को SIT ने किया गिरफ्तार

20 साल बाद संजय निरुपम की हुई घर वापसी, महायुति को कितना होगा फायदा?