स्थिति नियंत्रण में आने के बाद ही गोवा में पर्यटन गतिविधि शुरू होगी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 09, 2020

पणजी। गोवा के बंदरगाह मंत्री मिशेल लोबो ने कहा कि राज्य में पर्यटन संबंधी गतिविधियां लॉकडाउन खत्म होने और कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में आने के बाद ही शुरू होगी। उन्होंने बताया कि इस खतरनाक वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए राज्य में अगले कुछ महीनों तक बड़ी संख्या में लोगों के जुटने को बढ़ावा नही दिया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: कोरोना से अब तक 109 लोग मरे, 4,067 संक्रमित: स्वास्थ्य मंत्रालय

गोवा के राजस्व में पर्यटन उद्योग एक बड़ा स्रोत है। यहां के सुंदर तट घरेलू और विदेशी पर्यटकों को लुभाते हैं। लोबो ने कहा, ‘‘अगर बंद खत्म भी हो जाए तो हम तत्काल अपनी सीमाएं खोलने के बारे में सोच नहीं सकते। हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि पर्यटन उद्योग तय स्वास्थ्य नियम के पालन होने के बाद ही खुले।’’ मंत्री ने सलाह दी कि गोवा सरकार जब पर्यटन उद्योग की गतिविधियां शुरू करने की मंजूरी देती है तो राज्य में प्रवेश करने वाले लोगों की हवाईअड्डों, रेलवे स्टेशनों और अन्य प्रवेश मार्गों पर पूरी तरह जांच होनी चाहिए।

इसे भी पढ़ें: भारत में फंसे नागरिकों को निकालने के लिये ब्रिटेन की सात विशेष उड़ान की योजना

उन्होंने कहा, ‘‘जब इन लोगों की पुष्टि हो जाए कि ये कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं हैं तभी इन्हें राज्य में प्रवेश देना चाहिए।’’ मंत्री ने कहा कि इन प्रवेश बिंदुओं पर जांच में निजी प्रयोगशालाओं को लगाया जा सकता है। कालंगुट विधानसभा से भाजपा के विधायक ने कहा कि वह 14 अप्रैल को मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के समक्ष अपने प्रस्ताव को रखेंगे।

प्रमुख खबरें

टीम इंडिया का हेड कोच बनने पर जस्टिन लेंगर का बयान, कहा- भारत का कोच बनना बेहद थकाऊ...

भाजपा के अन्याय का बदला लेगा बंगाल : Mamata Banerjee

Heatwave In India: दिल्ली से लेकर आगरा तक तापमान में बढ़ोतरी, तपती गर्मी में परेशान हो रहे लोग

Pakistan की लूट नीति का नतीजा है पीओके का प्रदर्शन, भारत ने कहा- लोगों का प्रतिरोध स्वाभाविक