कश्मीर में लगातार 38वें दिन आवाजाही पर पाबंदी जारी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 25, 2020

श्रीनगर। कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए कश्मीर में शनिवार को लगातार 38वें दिन पाबंदियां जारी हैं। संभागीय आयुक्त पांडुरंग के. पोल ने लोगों से रमजान के दौरान लॉकडाउन पाबंदियों का पालन करने की अपील की। पोल ने शुक्रवार को घाटी के लोगों को रमजान की शुभकामनाएं दी। अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा बलों ने घाटी के अधिकतर हिस्सों में मुख्य मार्ग सील कर रखे हैं और लॉकडाउन लागू करने तथा लोगों की गैर जरूरी आवाजाही को रोकने के लिए कई स्थानों पर अवरोधक लगाए हैं।

इसे भी पढ़ें: पुडुचेरी में एक और व्यक्ति कोविड-19 से संक्रमित मिला, अब तक कुल चार मामले

प्रशासन ने कहा कि स्वास्थ्य देखभाल समेत आवश्यक सेवाएं पाबंदियों के दायरे से बाहर हैं। सिर्फ उन्हीं लोगों को आनेजाने की इजाजत है जिनके पास वैध पास हैं। निषिद्ध क्षेत्रों या रेडजोन घोषित इलाकों को सील कर दिया गया है। पूरी घाटी में बाजार बंद हैं और सार्वजनिक परिवहन सड़कों से नदारद है। केवल दवा और किराने की दुकानों को खोलने की इजाजत है। जम्मू-कश्मीर में संक्रमण के कुल 454 मामले हैं, छह मरीजों की मौत हो चुकी है और 109 लोग ठीक हो चुके हैं। 65,000 से अधिक लोगों पर चिकित्सीय निगरानी रखी जा रही है। इनमें से कई सरकारी पृथक-वास में हैं और कई को घरों में पृथक किया गया है।

प्रमुख खबरें

Supreme Court ने बलात्कार पीड़िता के माता-पिता के मन बदलने पर गर्भपात का आदेश वापस लिया

Gurpatwant Singh Pannun की हत्या की साजिश में शामिल थे रॉ ऑफिसर? अमेरिकी रिपोर्ट में दावा, भारत ने अब किया करारा पलटवार

Adolf Hitler Death Anniversary: दुनिया के सबसे बड़े तानाशाह एडोल्फ हिटलर ने अपने लिए चुनी थी कायरों वाली मौत

Priyanka Gandhi Will Not Contest Elections | प्रियंका गांधी वाड्रा के आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने की संभावना नहीं है, सूत्रों ने दी जानकारी