नजमा हेपतुल्ला ने तीन तलाक पर मोदी के रुख का समर्थन किया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 29, 2017

इम्फाल। मणिपुर की राज्यपाल नजमा हेपतुल्ला ने कहा कि उन्हें बेहद खुशी है कि लोकसभा में ‘मुस्लिम महिला विवाह अधिकार संरक्षण विधेयक’ पारित हो गया। नजमा ने कहा कि अगर यह विधेयक कानून बन जाता है तो समूचे देश में मुस्लिम महिलाओं की पीड़ा का अंत हो जायेगा। उन्होंने राज्यसभा के सदस्यों से अपील की कि वे सर्वसम्मति से इस विधेयक को पारित करें। उन्होंने कहा कि इस विधेयक को आम सहमति से पारित करने की प्रधानमंत्री मोदी की अपील का वह समर्थन करती हैं।

नजमा ने से फोन पर बातचीत में कहा, ‘‘यह एक सकारात्मक रुख है और तीन तलाक एक गलत प्रथा है तथा अधिकतर मुस्लिम देशों ने इसे खत्म कर दिया है।’’ नजमा ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री ने एक बड़ा ऐतिहासिक कदम उठाया है और मुस्लिम महिलाएं इससे बेहद खुश होंगी क्योंकि यह धर्म के बारे में नहीं है बल्कि उस गलत प्रथा के बारे में है जो गैर इस्लामिक है तथा इस्लाम पुरूष एवं महिला के बीच भेदभाव नहीं करता है।’’

गुरुवार को प्रधानमंत्री मोदी ने तीन तलाक को दंडनीय अपराध बताने वाले ‘मुस्लिम महिला विवाह अधिकार संरक्षण विधेयक’ को आम सहमति से पारित करने का अनुरोध किया था। उच्चतम न्यायालय ने अगस्त में ऐतिहासिक फैसला सुनाते हुए कहा था कि ‘तीन तलाक’ असंवैधानिक है और यह मुस्लिम महिलाओं के मौलिक अधिकारों का हनन करता है।

प्रमुख खबरें

Odisha सरकार में बाहरियों को लाने की कोशिश की जा रही है : Nadda

ऐसा क्या हुआ कि लंदन में लगने लगे मोदी-मोदी के नारे, भारतीय प्रवासियों के समर्थन भरी नजर आई सड़कें

हमारे साथ चुनाव लड़ा, वोट अपील की और फिर CM पद के लिए...जनता की सहानुभूति का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने महाराष्ट्र को लेकर क्या कहा?

सुप्रीम कोर्ट से के अन्नामलाई को राहत, कानूनी कार्यवाही पर सितंबर तक लगाई रोक