साउथ अफ्रीका से मिली हार के बाद केएल राहुल की जमकर हुई आलोचना, सोशल मीडिया पर भड़के भारतीय प्रशंसक

By अनुराग गुप्ता | Jan 20, 2022

केपटाउन। साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय टीम को 31 रनों से हार का सामना करना पड़ा है। इसी के साथ ही साउथ अफ्रीका सीरीज में 1-0 से आगे हो गई। दूसरा एकदिवसीय मुकाबला भी बोलैंड पार्क में ही खेला जाना है, जो शुक्रवार को होगा। ऐसे में भारतीय टीम के करो या मरो वाली स्थिति होगी। पहले एकदिवसीय मुकाबले में भारतीय टीम का मध्यक्रम लड़खड़ा गया, जिसके बाद टीम संभल नहीं पाई। हालांकि लॉर्ड शार्दुल ठाकुर ने ऑलराउंडर प्रदर्शन दिखाते हुए नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली।

इसे भी पढ़ें: कप्तानी में 'कोहली युग' के अंत के बाद कौन होगा उत्तराधिकारी ? रेस में रोहित-राहुल सबसे आगे

डुसेन और बावुमा ने जड़ा शतक

वान डेर डुसेन ने 96 गेंद में नाबाद 129 और कप्तान तेंबा बावुमा के 143 गेंद में 110 रनों की बदौलत साउथ अफ्रीकी टीम ने 4 विकेट गंवाकर 296 रन बनाए और भारतीय टीम के सामने 297 रन का लक्ष्य रखा। जिसका पीछा करते हुए भारतीय टीम ने केएल राहुल के तौर पर अपना पहला विकेट 46 रन पर ही गंवा दिया। इसके बाद शिखर धवन और विराट कोहली के बीच 92 रन की पार्टनरशिप हुई। लेकिन फिर धवन और कोहली के पवेलियन लौटने के बाद पूरा मध्यक्रम लड़खड़ा गया और भारतीय टीम संभल नहीं पाई।

राहुल की कप्तानी से नाराज दिखे प्रशंसक

रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में केएल राहुल को टीम की कमान सौंपी गई थी और यह बतौर कप्तान उनका पहला मुकाबला था। ऐसे में भारतीय टीम को मिली हार के बाद प्रशंसकों ने केएल राहुल को निशाना बनाते हुए उनकी जमकर आलोचना की। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर कचरा_सेठ नामक यूजर ने लिखा कि केएल राहुल असली पनौती हैं। दिवेश नामक यूजर ने लिखा कि पूत के पांव पालने में ही दिखते हैं।

इसे भी पढ़ें: साउथ अफ्रीका में कोहली ब्रिगेड भी हुई नाकाम, 30 साल में 7 कप्तानों ने की जोर आजमाइश, नहीं हो पाया कोई भी सफल

वहीं एक अन्य यूजर ने केएल राहुल और रोहित शर्मा की साथ वाली तस्वीर साझा करते हुए लिखा कि रोहित के बिना टीम अधूरी है। दूसरा यूजर लिखता है कि कोहली अपने बुरे दिनों में अर्धशतक बनाते हैं, केएल राहुल अपने अच्छे दिनों में भारत को जीत नहीं दिला सकते। असफल खिलाड़ी, केवल व्यक्तिगत रिकॉर्ड के लिए खेलता है।

प्रमुख खबरें

Delhi का अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना

Madhepura: रोम पोप का तो मधेपुरा गोप का, सीएम नीतीश की राजनीतिक प्रासंगिकता बनाए रखेने के लिए यहां JDU का जीतना जरूरी

CISCE की 10वीं, 12वीं कक्षा के परिणाम घोषित, लड़कियों ने मारी बाजी

T20 World Cup पर आतंकी खतरा, वेस्टइंडीज में हमले की धमकियों के पीछे पाकिस्तान का हाथ