ट्रम्प ने कहा, ईरान के साथ वार्ता के लिए कोई पूर्व शर्त नहीं

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 24, 2019

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने रविवार को कहा कि ईरान के साथ वार्ता के लिए कोई पूर्व शर्त नहीं है, सिवाय इसके कि वह उसे परमाणु हथियार हासिल नहीं करने देंगे। सत्ता में आने के बाद ट्रम्प ने अमेरिका को ईरान परमाणु समझौते से हटा लिया था और तेहरान पर प्रतिबंध लगा दिए थे जो भारत जैसे देशों को ईरान से तेल खरीदने से रोकते हैं। एनबीसी के मीट द प्रेस में जब ट्रंप से सवाल किया गया कि क्या ईरान के साथ बातचीत के लिए कोई पूर्व शर्त है, तो उन्होंने कहा कि जहां तक ​​मेरा सवाल है, कोई पूर्व शर्त नहीं है।

इसे भी पढ़ें: फलस्तीन के साथ विवाद सुलझाने के लिए अमेरिकी योजना पर ‘विचार’ करने को तैयार नेतन्याहू

चक टोड ने ट्रंप से सवाल किया कि क्या आप कहीं पर भी बात करेंगे? ट्रम्प ने कहा कि देखिये, आपके (ईरान के) पास परमाणु हथियार नहीं हो सकते। यदि आप (ईरान) इसके बारे में बात करना चाहते हैं, तो अच्छा है। अन्यथा आप आने वाले लंबे समय में कमजोर होती अर्थव्यवस्था में रह सकते हैं। ट्रंप ने कहा कि अमेरिका पश्चिम एशिया में एक मानव रहित ड्रोन को कथित तौर पर मार गिराने के जवाब में ईरान पर हमला करने की कगार पर था। लेकिन उन्होंने आधे घंटे पहले अपनी अनुमति वापस ले ली।

 

इसे भी पढ़ें: ईरान ने अमेरिका को चेताया, कहा-किसी भी हमले के होंगे गंभीर परिणाम

 

ट्रंप ने कहा हमले से पहले उन्हें बताया गया कि हमले की तैयारी है। ट्रंप ने कहा कि उन्होंने कहा हम हमले के लिए तैयार हैं। मैंने पूछा कितने लोग मारे जाएंगे, ईरानी? उन्होंने कहा कि श्रीमान लगभग 150 और मैंने इसके बारे में एक सेकंड के लिए सोचा और कहा, आप जानते हैं कि उन्होंने क्या किया है? उन्होंने एक मानवरहित ड्रोन, या विमान, आप जो भी कहें, उसे मार गिराया है यहां हम 150 लोगों की मौतों की बात कर रहे हैं...मैं नहीं समझता कि यह सही होगा।

प्रमुख खबरें

Rajnath Singh और Smriti Irani आज करेंगे नामांकन, रोड शो में भाजपा के कई बड़े नेता भी होंगे शामिल

PM Modi पर चुनावी बैन की याचिका पर HC में आज होगी सुनवाई, छह साल रोक लगाने की मांग

Indian Tourism: संपूर्ण भारत दर्शन का देखते हैं सपना तो इस तरह बनाएं प्लान, खर्च हो सकते हैं इतने रुपए

MDH-Everest की मुश्किल अब अमेरिका में भी बढ़ी