Pakistani खुफिया एजेंसी के ल‍िए जासूसी के आरोप में दो गिरफ्तार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 31, 2023

राजस्‍थान पुलिस के अपराध जांच विभाग (सीआईडी- इंटेलीजेंस) ने पाकिस्‍तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए जासूसी के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस (इंटेलिजेंस) एस. सेंगाथिर ने बताया कि सीआईडी द्वारा पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी की ओर से राजस्थान में की जाने वाली जासूसी गतिविधियों की सतत निगरानी की जाती है।

इसी निगरानी के दौरान पता चला कि सीमावर्ती क्षेत्र बाड़मेर में लंगो की ढाणी, धारवी कलां निवासी रतन खान (52 वर्ष) व चिमाणियों की ढाणी, शोभाला जेतमाल निवासी पारूराम (34 वर्ष) सोशल मीडिया के माध्यम से पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी से लगातार संपर्क में है। इस पर जयपुर के सीआईडी-इंटेलीजेंस द्वारा उक्त व्यक्तियों की गतिविधियों की निगरानी शुरू की गई। उक्त संदिग्धों को जासूसी गतिविधियों में लिप्त पाये जाने पर उनसे पूछताछ शुरू की गई। उन्होंने बताया कि पूछताछ और तकनीकी जांच में आरोपियों द्वारा पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के इशारे पर स्थानीय एजेंट के तौर पर कार्य करने की पुष्टि हुई।

यह भी पता चला कि आरोपी बाड़मेर के सीमावर्ती क्षेत्र के प्रतिबंधित स्थानों की तस्वीरें, वीडियो, लोकेशन एवं सामरिक महत्व की गोपनीय सूचनाएं आईएसआई को भेजते थे और इसकी एवज में धनराशि प्राप्त करते थे। इस पर आरोपियों के विरुद्ध शासकीय गोपनीयता अधिनियम 4923 के तहत अलग-अलग प्रकरण दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया किया है। इनसे आगे पूछताछ की जा रही है।

प्रमुख खबरें

एआईएफएफ अध्यक्ष ने अतीत में गलत प्राथमिकताओं का मुद्दा उठाया

Sri Lanka के उत्तरी प्रांत में कांकेसंथुरई बंदरगाह की मरम्मत का पूरा खर्च उठाएगा India

Co-ord Sets को परफेक्ट लुक देने के लिए कैसे स्टाइल कर सकते हैं, जानें ये 7 बेहतरीन टिप्स

Uttar Pradesh: बुधवार को अयोध्या दौरे पर रहेंगी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, राम मंदिर में करेंगी पूजा-अर्चना