अमेरिका ने चीन के सामान पर शुल्क बढ़ाने की समयसीमा आगे खिसकायी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 25, 2019

वाशिंगटन।अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन के सामानों पर शुल्क बढ़ाने की समयसीमा एक मार्च से आगे बढ़ाने की रविवार को घोषणा की। ट्रंप ने कहा कि चीन के साथ व्यापार वार्ता में उल्लेखनीय प्रगति को देखते हुए यह किया जा रहा है। अमेरिकी राष्ट्रपति ने जल्दी ही फ्लोरिडा के मार-अ-लागो रिसॉर्ट में चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग की मेजबानी करने की भी घोषणा की। हालांकि इसकी तिथि की जानकारी नहीं दी गयी।

इसे भी पढ़ें: उत्तर कोरिया बिना परमाणु बम के आर्थिक महाशक्ति बन सकता है: ट्रम्प

 

ट्रंप ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि अमेरिका ने बौद्धिक संपदा संरक्षण, प्रौद्योगिकी हस्तांतरण, कृषि, सेवा, मुद्रा और कई अन्य मुद्दों समेत महत्वपूर्ण संरचनात्मक मुद्दों पर चीन के साथ व्यापार वार्ता में महत्वपूर्ण प्रगति की है।’’

इसे भी पढ़ें: ट्रंप ने दक्षिण कोरिया से अमेरिकी सैनिकों की संख्या घटाने से इनकार किया

उन्होंने कहा, ‘‘इस महत्वपूर्ण प्रगति को देखते हुए मैं चीन के सामानों पर शुल्क बढ़ाने की समयसीमा एक मार्च से आगे बढ़ाने की घोषणा करता हूं।’’अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, ‘‘दोनों पक्ष अतिरिक्त प्रगति करें, इसे ध्यान में रखते हुए हम मार-अ-लागो में मेरे और चिनफिंग के बीच सम्मेलन पर विचार कर रहे हैं।’’ट्रंप ने उत्तर कोरिया के साथ बातचीत में मदद के लिये भी रविवार को चिनफिंग की प्रशंसा की।

प्रमुख खबरें

Mumbai के मन में हैं Prime Minister Narendra Modi, लोग बोले - अबकी बार 400 पार का नारा होगा पूरा

EVM एक चोर मशीन है, सुनिश्चित करें कि आपने सही पार्टी को वोट दिया है : Farooq Abdullah

IAF Convoy Attack । आतंकियों की तलाश जारी, पूछताछ के लिए कई लोगों को हिरासत में लिया गया

नेतन्याहू के मंत्रिमंडल ने इजराइल में ‘Al Jazeera’ के कार्यालयों को बंद करने का फैसला किया