शादी का झांसा देकर पुलिस वाले ने किया महिला का रेप, बनाई अश्लील वीडियो, आरोपी गिरफ्तार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 27, 2022

बरेली (उप्र)। बरेली जिले में एक पुलिस निरीक्षक द्वारा कथित तौर पर शादी का झांसा देकर एक महिला से दुष्कर्म किये जाने का मामला सामने आया है। निरीक्षक के खिलाफ दुष्कर्म के आरोप में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और उसे निलंबित कर दिया गया है। बरेली के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) सिद्धार्थ अनिरुद्ध पंकज ने शुक्रवार को पत्रकारों को बताया कि महिला द्वारा की गयी शिकायत के आधार पर थाना इज्जत नगर के निरीक्षक (अपराध) क्रांतिवीर सिंह के खिलाफ बृहस्पतिवार को थाना कैंट में संबंधित धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की गयी है। उन्‍होंने बताया कि क्रांतिवीर सिंह को निलंबित कर दिया गया है।

इसे भी पढ़ें: भाइयों ने अपनी चचेरी बहन के साथ बारी-बारी से किया रेप, दादी बचाने आई तो उनसे भी कर डाली दरिंदगी

पुलिस में दर्ज कराई गई शिकायत में महिला ने कहा है कि पति से विवाद के मामले में वह शाहजहांपुर कोतवाली गई थी। उस समय क्रांतिवीर सिंह कोतवाली में उप निरीक्षक पद पर तैनात था और उसने ही उनके मामले की जांच की थी। क्रांतिवीर ने खुद को अविवाहित बताया और शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाए। महिला ने शिकायत में कहा कि 24 फरवरी 2021 को क्रांतिवीर उसे लेकर बरेली कचहरी लेकर आया और फिर फर्जी शादी का प्रमाण पत्र बनवाया। इसके बाद आरोपी कैंट स्थित अपने आवास पर ले गया और फिर दुष्कर्म किया। पीड़िता का आरोप है कि इसके कुछ समय बाद उसे पता चला कि क्रांतिवीर शादीशुदा है और उसके दो बच्चे भी हैं।

इसे भी पढ़ें: रेप के बाद 8 साल की बच्ची की हत्या, आरोपी ने नशे की हालात में मासूम को घर से उठाया था, पुलिस ने ऐसे किया गिरफ्तार

विरोध किया तो वह अश्लील वीडियो और फोटो सार्वजनिक करने के साथ जान से मारने की धमकी देने लगा। इसके बाद सिंहप्रोन्नति पाकर निरीक्षक बन गया और बरेली के थाना इज्जत नगर में निरीक्षक (अपराध) के पद पर उसकी तैनाती हुई। पीड़िता ने कई बार अधिकारियों और थानेमेंशिकायत की लेकिन कार्रवाई नहीं हुयी। पीडि़ता ने कुछ दिन पहले पुलिस महानिरीक्षक रमित शर्मा से शिकायत की।पुलिस महानिरीक्षक ने बरेली के एसएसपी को कार्रवाई के निर्देश दिए। एसएसपी ने पुलिस क्षेत्राधिकारी से जांच कराई और फिर इसके बाद आरोपी निरीक्षक क्रांतिवीर के खिलाफ थाना कैंट में रिपोर्ट दर्ज करके उसे निलंबित कर दिया। एसएसपी ने बताया कि मामले में विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं।

प्रमुख खबरें

Esha Deol ने 44वीं शादी की सालगिरह पर Hema Malini और Dharmendra की अनदेखी तस्वीर साझा की

पाकिस्तान क्रिकेट ने की 18 खिलाड़ियों के नामों की घोषणा, T20 WC से पहले तीन खिलाड़ी होंगे बाहर

Vaccine Certificate से हटी PM Narendra Modi की फोटो, Covishield विवाद के बाद लिया फैसला या और कुछ है कारण, जानें...

Sandeshkhali case: सीबीआई जांच की प्रगति से कलकत्ता HC संतुष्ट, NHRC को भी बनाया पक्षकार