विक्की डोनर जैसी फिल्मों में यादगार अभिनय करने वाले भूपेश पांड्या का फेफड़ों के कैंसर से निधन

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 24, 2020

मुंबई। ‘विक्की डोनर’ और ‘परमाणु: द स्टोरी ऑफ पोकरण’ जैसी फिल्मों में यादगार अभिनय के लिए आलोचकों की भी सराहना बटोरने वाले अभिनेता भूपेश पांड्या का निधन हो गया। उनकी आयु 45 के करीब थी। अभिनेता एवं पांड्या के सहयोगी राजेश तैलंग ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा (एनएसडी) से स्नातक पांड्या फेफड़े के कैंसर से पीड़ित थे, गुजरात के अहमदाबाद के एक अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था और इलाज के लिए उन्हें आर्थिक मदद की जरूरत थी। एनएसडी में पांड्या के वरिष्ठ रह चुके तैलंग ने बताया कि कुछ साथियों ने अभिनेता की आर्थिक मदद के लिए ऑनलाइन चंदा करके 20 लाख रुपए जुटाए थे लेकिन पांड्या की बुधवार को मौत हो गई। 

इसे भी पढ़ें: लोकप्रिय कन्नड़ अभिनेता रॉकलाइन सुधाकर का निधन, शूटिंग करते वक्त पड़ा दिल का दौरा 

उन्होंने कहा,‘‘ वह एनएसडी में मेरा कनिष्ठ था और हमने एक साथ बहुत काम किया। जब मुझे उसकी सेहत और इलाज में आने वाले खर्च के बारे में पता चला तो मैंने इसे लोगों के साथ साझा करने का सोचा।’’ तैलंग ने कहा,‘‘चंदा एकत्र करने की साइट कीटो के जरिए करीब 21 से 22 लाख रुपए इकट्ठा हो गए और कुछ लोगों ने सीधे उनकी पत्नी के खाते में पैसे डाले, लेकिन यह दुखद है कि गुजरात के अपोलो अस्पताल में कल उनका निधन हो गया।’’

पांड्या ने शुजीत सरकार की 2012 में आई फिल्म ‘विक्की डोनर’’ में चमन का किरदार निभाया था। उन्होंने ‘‘हज़ारो ख्वाहिशें ऐसी’’ और ‘‘गांधी टू हिटलर’’जैसी फिल्मों में भी काम किया था। एनएसडी में उनके सहयोगियों और अभिनेता मनोज वाजपेयी, गजराज राव और कास्टिंग डायरेक्टर-फिल्म निर्माता मुकेश छाबड़ा जैसे अन्य सहयोगियों ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है। 

इसे भी पढ़ें: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर डीन जोन्स का दिल का दौरा पड़ने से मुंबई के होटल में निधन 

ड्रामा स्कूल के आधिकारिक अकांउट से ट्वीट किया गया,‘‘ भूपेश कुमार पांड्या के (पूर्व छात्र, एनएसडी, 2001 बैच) मौत की खबर बेहद दुखद है। एनएसडी परिवार हार्दिक श्रद्धांजलि अर्पित करता है। ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति दे।’’ मनोज बाजपेयी ने ट्वीट किया,‘‘भगवान भूपेश पांड्या की आत्मा को शांति दे।’’ एनएसडी के अनुसार, पांड्या का अंतिम संस्कार उनके पैतृक आवास राजस्थान के बांसवाड़ा में किया जाएगा। उनके परिवार में माता-पिता, पत्नी और दो बच्चे हैं।

प्रमुख खबरें

चौथी तिमाही में GDP वृद्धि दर 6.7 प्रतिशत, 2023-24 में सात प्रतिशत रहने का अनुमान

Congress के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है TMC, पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में PM Modi ने साधा ममता सरकार पर निशाना

Sawan 2024 Date: कब से शुरु हो रहा है सावन का महीना? नोट करें तिथि, जानें इस साल कितने सोमवार हैं

कारोबार, जमा वृद्धि में सार्वजनिक क्षेत्र के बैंको में Bank of Maharashtra सबसे आगे