कोरोना वायरस से संक्रमित ब्रिटिश प्रधानमंत्री का वीडियो संदेश, समाज की सराहना की

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 30, 2020

अदिति खन्ना।कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद स्वयं पृथक रह रहे ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने अपनी सेहत की जानकारी देने के लिए सोशल मीडिया पर एक बार फिर वीडियो पोस्ट किया है। इस वीडियो में उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) के 20,000 पूर्व कर्मी जानलेवा संक्रमण को फैलने से रोकने में मदद करने के लिए सेवा में लौट आए हैं। जॉनसन ने विषाणु के प्रसार को सामूहिक रूप से फैलने से रोकने के लिए लोगों को सामाजिक दूरी के नियम का सख्ती से पालन करने के लिए प्रोत्साहित किया। ट्विटर पर रविवार शाम पोस्ट किए गए वीडियो में प्रधानमंत्री ने कहा, “हम इसे कर दिखाएंगे। हम यह साथ मिलकर कर रहे हैं। मेरे ख्याल से कोरोना वायरस संकट पहले ही एक बात साबित कर चुका है कि समाज नाम की एक चीज़ होती है।”

 इसे भी पढ़ें: भारत की तरह ब्रिटेन में भी बजी ताली-थाली, हैरी पॉटर स्टार एमा वॉटसन ने शेयर किया वीडियो

 गौरतलब है कि उनकी यह टिप्पणी कंजर्वेटिव पार्टी के मूल सिद्धांतों और पूर्व प्रधानमंत्री मार्गरेट थैचर की इस घोषणा के विपरीत है कि समाज जैसी कोई चीज नहीं होती है। बहरहाल, जॉनसम ने उन सबका आभार जताया जो घरों से नहीं निकल रहे हैं। उन्होंने कहा, “बीमारी को फैलने से रोक कर हम अपने एनएचएस पर दबाव कम कर सकते हैं और कई हजार जानें बचाने के लिए हम इसी से उम्मीद कर रहे हैं।” चेहरे से प्रधानमंत्री की तबीयत खराब दिख रही थी, फिर भी वह टाई और सूट में थे। वह फोन और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए महामारी से निपटने की देश की कोशिशों की अगुवाई कर रहे हैं। प्रधानमंत्री ने उन करीब 20,000 सेवानिवृत्त डॉक्टरों और नर्सों का आभार जताया जो महामारी से निपटने में मदद के लिए एनएचएस में वापस आ गए हैं। जॉनसन का संदेश ऐसे समय में आया है जब ब्रिटेन में कोरोना वायरस से और 209 लोगों की मौत हुई है और मृतकों का आकड़ा 1,228 पहुंच गया है। इंग्लैंड की उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ जेनी हैरिज ने कहा कि सामाजिक दूरी के सख्त नियमों का दो-तीन महीने तक पालन करना होगा। नहीं तो सारी मेहनत बेकार चली जाएगी। उन्होंने कहा, ‘‘इसलिए ,शायद अगले छह महीने में पता चलेगा कि हम कहां जा रहे हैं।

प्रमुख खबरें

Gurpatwant Singh Pannun की हत्या की साजिश में शामिल थे रॉ ऑफिसर? अमेरिकी रिपोर्ट में दावा, भारत ने अब किया करारा पलटवार

Adolf Hitler Death Anniversary: दुनिया के सबसे बड़े तानाशाह एडोल्फ हिटलर ने अपने लिए चुनी थी कायरों वाली मौत

Priyanka Gandhi Will Not Contest Elections | प्रियंका गांधी वाड्रा के आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने की संभावना नहीं है, सूत्रों ने दी जानकारी

Lok Sabha Eections: फर्जी वीडियो को लेकर अमित शाह ने कांग्रेस को घेरा, कहा- कार्रवाई उनकी हताशा को उजागर करती है