Violence in Howrah | अमित शाह ने राज्यपाल से की बात, बंगाल भाजपा अध्यक्ष को भी लगाया फोन, शुभेंदु ने HC में दायर की याचिका

By अंकित सिंह | Mar 31, 2023

पश्चिम बंगाल के हावड़ा में रामनवमी के दिन हुए बवाल को लेकर राजनीति जबरदस्त तरीके से जारी है। इन सब के बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस से बात की और हावड़ा में हुई हिंसा की स्थिति का जायजा लिया। इसके साथ ही उन्होंने पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष सुकांता मजूमदार को फोन किया और उनसे पश्चिम बंगाल के कानून व्यवस्था को लेकर जानकारी ली है। हावड़ा में हुए बवाल को लेकर भाजपा जबरदस्त तरीके से ममता बनर्जी और उनके सरकार पर हमलावर है। तो दूसरी ओर ममता बनर्जी भी लगातार भाजपा पर निशाना साध रही है। पश्चिम बंगाल भाजपा के बड़े नेता और नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी भी लगातार ममता बनर्जी की सरकार पर हमलावर है। 

 

इसे भी पढ़ें: 'बंगाल में ऐसा माहौल बना दिया है जैसे इस्लामिक स्टेट हो', ममता पर गिरिराज का निशाना


इस घटना में घायल लोगों से उन्होंने अस्पताल जाकर मुलाकात की है। साथ ही साथ उन्होंने हावड़ा पुलिस कमिश्नर से भी मुलाकात की है। शुभेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी की सरकार पर निशाना साधते हुए साफ तौर पर कहा कि यह सरकार अब जाएगी। इसको लेकर उन्होंने कोलकाता उच्च न्यायालय में एक याचिका भी दायर की है। पश्चिम बंगाल के विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने कलकत्ता उच्च न्यायालय में हावड़ा और डालखोला में हिंसा की घटनाओं के संबंध में एक जनहित याचिका दायर की है, जिसमें NIA जांच और ऐसे क्षेत्रों में केंद्रीय बलों की तत्काल तैनाती की मांग की गई है। कार्यवाहक न्यायमूर्ति ने जनहित याचिका दायर करने की अनुमति दी और उसे 3 अप्रैल को सूची के शीर्ष पर प्रदर्शित करने का निर्देश दिया।

 

इसे भी पढ़ें: Ram Navami Clash: हावड़ा में बवाल, ममता बोलीं- मुस्लिम बहुल इलाके में शोभा यात्रा से..., भाजपा का पलटवार


शुभेंदु अधिकारी ने साफ तौर पर कहा कि पुलिस अपना काम नहीं कर रही है। वे मूक दर्शक हैं। वे कुछ नहीं कर रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि हिंदुओं के सभी घरों में तोड़फोड़ की गई है। काज़ीपारा इलाके के सभी हिंदुओं को अपनी जान बचाने के लिए भागना पड़ा। पश्चिम बंगाल के हावड़ा में कल और आज हुई हिंसा पर बीजेपी सांसद लॉकेट चटर्जी कहा कि यह बहुत ही निराशाजनक है। हर रामनवमी और दुर्गा मूर्ति विसर्जन के दौरान बंगाल से इस तरह के दृश्य सामने आते हैं। यह स्वीकार्य नहीं है कि बंगाल में हिंदुओं का जीवन खतरे में है। कल हावड़ा में हिंसा, ममता बनर्जी 30 घंटे के धरने पर बैठी थीं। उन्होंने क्या कहा? रमजान के दौरान मुसलमान अच्छे से रहते हैं। क्या यह इसका उदाहरण है? वह वोट बैंक और तुष्टीकरण की राजनीति के लिए मुसलमानों के साथ हैं। कानून और व्यवस्था की स्थिति राज्य खराब है। 

प्रमुख खबरें

कनाडा और उड़ानों, वायु मार्गों को जोड़ने के लिए भारत के साथ काम कर रहा : PM Trudeau

भीषण गर्मी के बीच Jharkhand सरकार ने 8वीं तक की कक्षाएं निलंबित कीं

Ola Mobility के CEO हेमंत बख्शी का इस्तीफा, 10-15 प्रतिशत कर्मचारियों की हो सकती छंटनी

अमेठी, रायबरेली से उम्मीदवारों पर फैसले के लिए खरगे को अधिकृत किया गया: Congress