वीवो लेकर आया नया स्मार्टफोन वाई30जी, जानें सभी फीचर्स व दाम

By शैव्या शुक्ला | Apr 01, 2021

मोबाइल निर्माता कंपनी वीवो ने चीन की मार्किट में एक नए मोबाइल फोन के तौर पर वाई30 जी लॉन्च कर दिया गया है। हांलाकि, वीवो वाई30जी पिछले साल मई में लॉन्च हुए वीवो वाई 30 का अपग्रेडेड वज़र्न है। वाई 30जी हैंडसेट को वाटरड्रॉप-स्टाइल डिस्प्ले नौच डिज़ाइन और डुअल रियर कैमरों के साथ तीन कलर ऑप्शन्स में उतारा गया है। इसके अन्य मुख्य फीचर्स में एक 13-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा सेंसर, 128 जीबी की स्टोरेज व एंड्रायड 11 का सपोर्ट शामिल है। इसके अलावा, इस लेटेस्ट फोन में साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर और 18 वॉट डुअल इंजन फास्ट चार्जिंग तकनीक भी दी गई है। 

इसे भी पढ़ें: भारत में लॉन्च हुआ पोको एक्स 3 प्रो, जानें इसके कमाल के फीचर्स

तो चलिए विस्तार से जान लेते हैं वीवो वाई30 जी के सभी फीचर्स, स्पेसिफिकेशंस व कीमत के बारे में-


वीवो वाई30जी का कैमरा

वीवो वाई30जी के कैमरे की बात करें तो इस स्मार्ट फोन में रियर पर वर्टिकल डिज़ाइन वाला डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और 2 मेगापिक्सल डेप्थ-ऑफ-फील्ड सेकेंडरी लेंस मौजूद है। साथ ही, सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। 


वीवो वाई30जी के फीचर्स

बात करें वीवो वाई30जी के फीचर्स के बारे में तो सबसे पहले जान लें कि इस में 6.51इंच की एचडी+आईपीएस डिस्प्ले मिल रही है। इस एलीसीडी पैनल का रेजॉलूशन 720 x 1600 पिक्सल है। साथ ही, स्क्रीन का आस्पेक्ट रेशियो 20:9 है। वीवो का यह नया फोन एंड्रायड 11 ऑपरेटिंग सिस्टम बेस्ड ओरिजिन ओएस1.0 पर रन करता है। इसके अलावा, फोन में ओक्टा-कोर मीडियाटेक हेलिओ पी65 चिपसेट प्रोसेसर दिया गया है। इस मोबाइल फोन में 8 जीबी रैम और 128 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज दी गई है। साथ ही, इसकी स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के ज़रिये 1टीबी तक बढ़ा भी सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: एमआई ने लॉन्च किया रेडमी 9 का नया वैरिएंट, और दो नए ऑडियो डिवाइसेज़, जानें डीटेल्स

वीवो वाई30जी के स्पेसिफिकेशंस

वीवो वाई30जी को पावर देने के लिए 5000 एमएएच की दमदार बैटरी दी गई है जो 18वॉट फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट करती है। वाई 30 जी में डुअल सिम सपॉर्ट, 4जी वोल्टई, माइक्रो-यूएसबी, वाई-फाई 802.11 एसी, ब्लूटूथ 5.0, 3.5 एमएम ऑडियो जैक जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स मौजूद हैं। इस हैंडसेट में फेस अनलॉक फीचर और साइड में फिंगरप्रिंट स्कैनर भी शामिल है। फोन के डाइमेंशन की बात करें तो यह164.41 x 76.32 x 8.41 मिलीमीटर है और इसका वज़न 191.4 ग्राम है।


वीवो वाई30जी की कीमत व उपलब्धता

वीवो वाई30जी स्मार्टफोन फिलहाल एक रैम और स्टोरेज मॉडल में चीन में लॉन्च किया गया है। इस फोन के 8जीबी रैम और 128जीबी स्टोरेज वैरिएंट की कीमत 1,499 युआन (करीब 16,500 रुपये) है। कंपनी ने इस मोबाइल फोन को तीन कलर ऑप्शन में मार्केच में उतारा है। वीवो वाई30जी स्मार्टफोन को आप डॉन वाइट, एक्वा ब्लू, और ऑब्सिडियन ब्लैक कलर ऑप्शन्स में खरीद सकते हैं। हालाँकि अभी इस मोबाइल फोन को मात्र चीन में ही खरीदा जा सकता है, भारत में इसकी बिक्री के लिए अभी थोड़ा और इंतज़ार करना पड़ सकता है।


- शैव्या शुक्ला

प्रमुख खबरें

Supreme Court ने बलात्कार पीड़िता के माता-पिता के मन बदलने पर गर्भपात का आदेश वापस लिया

Gurpatwant Singh Pannun की हत्या की साजिश में शामिल थे रॉ ऑफिसर? अमेरिकी रिपोर्ट में दावा, भारत ने अब किया करारा पलटवार

Adolf Hitler Death Anniversary: दुनिया के सबसे बड़े तानाशाह एडोल्फ हिटलर ने अपने लिए चुनी थी कायरों वाली मौत

Priyanka Gandhi Will Not Contest Elections | प्रियंका गांधी वाड्रा के आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने की संभावना नहीं है, सूत्रों ने दी जानकारी