भारत में लॉन्च हुआ पोको एक्स 3 प्रो, जानें इसके कमाल के फीचर्स

POCO X3 Pro
पोको एक्स 3 प्रो मोबाइल फोन में क्वाड-कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें आपको एक 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर मिलता है, जिसका अपर्चर एफ/1.79 है। साथ ही, आपको एक 8 एमपी का अल्ट्रा-वाइड लेंस मिलता है।

ग्लोबल लॉन्च के लगभग एक हफ्ते बाद पोको एक्स 3 प्रो भारत में लॉन्च कर दिया गया है। पोको का यह लेटेस्ट फोन पोको एक्स3 का अपग्रेड वर्ज़न है जो पिछले साल सितंबर में लॉन्च किया गया था। पोको के इस अपग्रेडेड वर्ज़न में नए स्नैपड्रैगन चिपसेट के अलावा क्वाड रियर कैमरे के साथ-साथ 120 हर्टज़ डिस्प्ले जैसी खासियत है। पोको फोन में 256 जीबी तक का ऑनबोर्ड स्टोरेज भी दिया गया है। 

तो चलिए विस्तार से जान लेते हैं पोको के इस नए शानादार फोन के फीचर्स व स्पेसिफिकेशंस के बारे में-

इसे भी पढ़ें: यह हैं 5,000 रुपये से कम में मिलने वाले फोन्स, देखें लिस्ट

पोको एक्स 3 प्रो का कैमरा

पोको एक्स 3 प्रो मोबाइल फोन में क्वाड-कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें आपको एक 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर मिलता है, जिसका अपर्चर एफ/1.79 है। साथ ही, आपको एक 8 एमपी का अल्ट्रा-वाइड लेंस मिलता है। इसके अलावा फोन में एक 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस है और 2 एमपी का डेप्थ सेंसर भी मिल रहा है। पोको के इस मोबाइल में सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए एक 20 मेगापिकिसल का सेल्फी कैमरा भी मिल रहा है, जिसका अपर्चर एफ/2.2 है।

पोको एक्स 3 प्रो के फीचर्स व स्पेसिफिकेशंस

इस फोन के फीचर्स की बात करें तो यह स्मार्टफोन एंड्रायड 11 पर लॉन्च किया गया है, जिसमें आपको एमआईयूआई 12 का लेयर भी मिल रहा है। फोन में 6.67-इंच की फुल एचडी+ डॉट डिस्प्ले मिल रही है, जिसका रिज़़ॉल्यूशन 1080x2400 पिक्सल है। इसके अलावा फोन का डिस्प्ले टच सैंपलिंग रेट 240 हर्ट्ज़ है और प्रोटेक्शन के लिए आपको गोरिला ग्लास 6दिया गया है। पोको के मोबाइल फोन में आपको ओक्टा-कोर क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 860 एसओसी प्रोसेसर मिलता है। इसके अलावा फोन में ग्राफिक्स के लिए अड्रेनो 640जीपीयू दिया गया है। 

स्टोरेज की बात करें तो आपको बता दें कि फोन में 6 जीबी व 8 जीबी रैम के साथ 128 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज मिलती है। और इसे आप माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 1 टीबी तक बढ़ा सकते हैं। फोन में आईपी53 का सर्टिफिकेशन भी मिल रहा है, जो फोन को स्प्लैश रेसिस्टेंट बनाता है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें वाई-फाई, 4जी एलटीई, जीपीएस, ए-जीपीएस, ब्लूटूथ 5.0, यूएसबी टाइप-सी और 3.5 एमएम हेडफोन जैक दिया गया है। इस स्मार्टफोन में एम्बियंट लाइट सेंसर, ज़ायरोस्कोप, एक्सीलेरोमीटर, इन्फ्रारेड और प्रॉक्सिमिटी सेंसर दिए गए हैं। साथ ही, फोन में किनारे पर फिंगरप्रिंट सेंसर भी मौजूद है।

पोको एक्स 3 प्रो फोन में दमदार 5160 एमएएच क्षमता की बैटरी शामिल है, जो 33 वॉट की फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट करता है। इस फोन का डाइमेंशन 165.3x76.8x9.4 मिलीमीटर और वज़न 215 ग्राम है।

इसे भी पढ़ें: एमआई ने लॉन्च किया रेडमी 9 का नया वैरिएंट, और दो नए ऑडियो डिवाइसेज़, जानें डीटेल्स

पोको एक्स 3 प्रो की कीमत व उपलब्धता

पोको एक्स 3 प्रो मोबाइल फोन इंडिया में दो वैरिएंट में लॉन्च हुआ है। पहला वैरिएंट 6जीबी रैम और 128जीबी स्टोरेज मॉडल है, जिसकी कीमत 18,999 रुपये है। इसके अलावा 8जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज मॉडल को कंपनी ने 20,999 रुपये में लॉन्च किया है। इस मोबाइल फोन को कई कलर ऑप्शन्स में लॉन्च किया गया है, जैसे की गोल्डन ब्रोंज, ग्रेफाइट ब्लैक और स्टील ब्लू। पोको एक्स 3 प्रो फोन सेल के लिए 6 अप्रैल से फ्लिपकार्ट पर मौजूद होगा। साथ ही, आप आईसीआईसीआई बैंक के क्रेडिट कार्ड या ईएमआई के माध्यम से 10 प्रतिशत का इंस्टेंट डिस्काउंट यानी लगभग 1000 रुपये की छूट पा सकते हैं।

- शैव्या शुक्ला

अन्य न्यूज़